Bihar 7वें चरण के शिक्षक की बहाली जल्द, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी..

डेस्क : बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने मंगलवार को कहा कि शिक्षक भर्ती के सातवें चरण की प्रक्रिया अगले माह से प्रारम्भ हो जाएगी। राज्य के सभी जिलों से रिक्त पदों को मंगाकर उसकी सूची तैयार करने के बाद ही नियुक्ति की प्रक्रिया आरंभ होगी। छठे चरण का काम इसी महीने खत्म भी हो जाएगा। जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश कार्यालय में आयोजित हुए जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में शिक्षा मंत्री ने यह बात कही।

शिक्षा मंत्री विजय चौधरी से जब सीमांचल के कुछ स्कूलों में शुक्रवार की छुट्टी के संबंध में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिलों से विस्तृत प्रतिवेदन आने पर ही इस बारे में कोई भी निर्णय होगा। कुछ राजनीतिक दलों में परिवारवाद पर पूछे गए सवालों पर उन्होंने कहा कि जदयू शुरू से ही परिवारवाद की परंपरा के विरोध में रही है। जाति आधारित गणना के बारे में शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि इसके लिए भी फार्म तैयार किया जा रहा है। इसके माध्यम से सामाजिक और आर्थिक सभी जानकारी भी सबके सामने आएगी।

जदयू कार्यालय में हुई जन सुनवाई कार्यक्रम में मौजूदा खाद्य आपूर्ति मंत्री लेशी सिंह ने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार बगैर किसी गतिरोध के निरन्तर चलती रहेगी। साल 2025 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ही नेतृत्व रहेगा यह अंतिम सत्य है। जब तक वह बिहार की सेवा करना चाहेंगे जनता उन्हें अवसर देती रहेगी। अल्पसंख्यक कल्याण मामलों के मंत्री जमा खान भी जन सुनवाई कार्यक्रम में उपस्थित थे। कुछ क्षेत्रों में शुक्रवार को विद्यालय बंद रहने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि कुछ लोग सुर्खियों में बने रहने के लिए इस तरह का बयान देते रहते हैं। इस सम्बन्ध में जो भी उचित व नियमसंगत होगा सरकार वह फैसला जरूर करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *