अनोखी शादी: जन्‍म से नेत्रहीन लड़की को फोन पर द‍िल दे बैठा बिहार का लड़का- शादी कर दूल्हे ने निभाया अपना वादा

Blind Dulhan

डेस्क : प्यार की अनेकों मिसालें हैं, और किसी ने सच ही कहा है की प्यार निभाना आसान नहीं होता। अपने मनचाहे हमसफर के साथ प्यार के बाद शादी करना भी हर किसी को नसीब नहीं होता। लेकिन, लोग अपना हर काम कर गुजरते हैं अपने प्यार को पाने के लिए, वह यह नहीं देखते की रास्ते में कितनी अड़चनें हैं, क्यूंकि उनको तो सिर्फ मंजिल ही नजर आती है। बता दें की गोरखपुर उत्तर प्रदेश में एक लड़की दृष्टिहीन थी लेकिन उसको एक ऐसे लड़के ने जीवन है जो शरीर से बिलकुल सही है। आम मामलों में ऐसा देखने को बिलकुल भी नहीं मिलता है। लड़का बिहार के मोतिहारी जिले का है।

इनकी प्यार की कहानी अनजाने में शुरू हो गई, दरअसल एक गलत नंबर पर लड़के (सुजीत) ने कॉल लगा दिया और फिर दूसरी तरफ लड़की (कला) ने फ़ोन उठा लिया। जब सुजीत ने बात की तो उसको कला के बात करने का तरीका पसंद आ गया। फिर धीरे धीरे दोनों की रोजाना बातें होने लगी और बात शादी तक पहुँच गई। लेकिन यहाँ पर सोचने वाली बात यह है की कला ने पहले ही सुजीत को यह बता दिया की वह दृष्टिहीन है और गजब की बात तो यह है की सुजीत ने इंकार न करते हुए शादी के लिए हाँ भर दी। बता दें की कला बचपन से ही दृष्टिहीन है।

बता दें की लड़की के पिता को लड़की के बचपन में इस बात की चिंता नहीं होती थी लेकिन जैसे जैसे लड़की बड़ी होकर जवान होने लगी तो उसके पिता को भी यह चिंता सताने लगी कि आखिर कौन उनकी पुत्री से विवाह करेगा, लेकिन उनका दामाद सुजीत किसी मसीहा से कम नहीं है। सुजीत ने वह सारे दुःख हर लिए जो लड़की का बाप बीते कई सालों से सहन कर रहे थे। बता दें की ऐसा कई वर्षो में होता है जब लड़के आगे आकर एक ऐसा हमसफ़र चुनते हैं जिससे उनकी सराहना हर जगह होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *