बिहार क्रिकेट लीग का अगाज, पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कपिल देव के साथ, सुनिए मशहूर क्रिस गेल की ये बात

Bihar Cricket league 2021

डेस्क : जिस तरह से भारत में IPL होता है उसी तरह से इस बार बिहार में BCL होने जा रहा है। बता दें की बिहार क्रिकेट लीग की शुरुआत आज से हो रही है और इस शुरुआत में अपना अनोखा योगदान देने के लिए भारत के 1983 के वर्ल्ड कप क्रिकेट विजेता एवं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव मौजूद रहेंगे।

बता दें कि इस टूर्नामेंट की शुरुआत जिन टीमों के बीच हो रही है उसमें शामिल है अंगिका अवेंजर्स और पटना पायलट। इस टूर्नामेंट को लेकर बिहार वासियों में एक अलग ही जोश है और जो क्रिकेट के दीवाने हैं उनको तो बेसब्री से इस दिन का इंतजार है ही। बता दें कि इस टूर्नामेंट को लेकर वेस्टइंडीज के मशहूर खिलाड़ी क्रिस गेले जो भारत में काफी प्रचलित है उन्होंने शुभकामनाएं दी है। बिहार के ऊर्जा स्टेडियम में यह मैच किया जाएगा और इस स्टेडियम में मौजूद पिच का फायदा बल्लेबाज और खिलाड़ी अपनी काबिलियत के हिसाब से उठा पाएंगे यह बात बिहार क्रिकेट लीग के चेयरमैन सोना सिंह ने बताई है। ऐसे में एक दिन में 2 पालियों में मैच किए जाएंगे।

टूर्नामेंट पूरी तरह से टी-20 टूर्नामेंट के आधार पर होगा बता दे कि यहां पर आने वाले लोगों के लिए पूरी तरह से कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा और जो लोग इस खेल को प्रत्यक्ष रूप से नहीं देख सकते, वह इसका सीधा प्रसारण ग्लोबल स्पोर्ट्स चैनल यूरो स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं। बिहार क्रिकेट लीग में जो भी टूर्नामेंट आयोजित किए जाएंगे वह दिन में दो बार होंगे। सुबह वाला प्रसारण 2:00 बजे आया करेगा और शाम का प्रसारण 6:00 बजे हुआ करेगा। ऐसे में यह प्रतियोगिता 26 मार्च तक होगी अगर आप पूरी तालिका देखना चाहते हैं तो वह इस प्रकार है।

20 मार्च : अंगिका एवेंजर्स-पटना पाइलट्स (दोपहर 2 बजे), दरभंगा डायमंड्स-भागलपुर बुल्स (संध्या 6 बजे), 21 मार्च : गया ग्लेडिएट्र्स- भागलपुर बुल्स (दोपहर 2 बजे), अंगिका-दरभंगा (संध्या 6 बजे), 22 मार्च : गया-दरभंगा (दोपहर 2 बजे), पटना पाइलट्स-भागलपुर (संध्या 6 बजे), 23 मार्च : पटना-दरभंगा डायमंड्स (दोपहर 2 बजे), गया-अंगिका एवेंजर्स (संध्या 6 बजे), 24 मार्च : अंगिका -भागलपुर (दोपहर 2 बजे), 24 मार्च : गया-पटना (संध्या 6 बजे), 25 मार्च : पहला सेमीफाइनल (दोपहर 2 बजे), दूसरा सेमीफाइनल (संध्या 6 बजे), 26 मार्च : फाइनल शाम 4 बजे से।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *