दरभंगा एयरपोर्ट ने दी पटना एयरपोर्ट को मात, आधे हो गए यात्री -क्यूंकि अब दरभंगा है बिहारवासियों की पहली पसंद

डेस्क : एक समय पर बिहार की राजधानी पटना में स्थित एयरपोर्ट काफी मशहूर था। रोजाना वहां से 10 से 12000 यात्री सफर किया करते थे। लेकिन बीते वर्ष शुरू किए गए दरभंगा एयरपोर्ट ने अब सारी रौनक छीन ली है। दरभंगा एयरपोर्ट पर पटना एयरपोर्ट से ज्यादा भीड़ होने लगी है। ऐसे में अब पटना एयरपोर्ट की चकाचौंध खत्म होती नजर आ रही है। जो भी यात्री कोलकाता, मुंबई, हैदराबाद और रांची जाना चाहते हैं वह पटना के बजाय अब दरभंगा के एयरपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि पटना एयरपोर्ट में विमानों की संख्या बढ़ाई गई है लेकिन इससे लोगों पर असर नहीं पड़ा है। फिलहाल के लिए पटना में 50 जोड़ी हवाई जहाज चलाए जा रहे हैं लेकिन लोग दरभंगा एयरपोर्ट पर ही जाना पसंद कर रहे हैं।

बता दें कि उत्तर बिहार के लोगों ने पटना एयरपोर्ट आना बंद कर दिया है। ऐसे में वे दरभंगा जाना पसंद करते हैं। कई टैक्सी ड्राइवर की समस्या बढ़ गई है। टैक्सी ड्राइवरों का कहना है कि उनकी रोजी-रोटी पर इसका प्रभाव पड़ा है बता दें कि जुनैद खान नाम के टैक्सी ड्राइवर का कहना है कि अब हमको लंबी सवारिया नहीं मिलती है, जिसकी वजह से हमारी जेब में पैसा नहीं आ रहा है और खाने पीने की समस्या खड़ी हुई है। जब से पटना एयरपोर्ट पर सवारियों की कमी हुई है तब से हमारी समस्या बढ़ गई है। ऐसे में टैक्सी ड्राइवरों को बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है।

माना जा रहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी हर जिले से है। कोसी, मिथिलांचल इलाके के लोग सभी दरभंगा एयरपोर्ट पर आना पसंद करते हैं। नेशनल हाईवे 57 के किनारे दरभंगा एयरपोर्ट मधुबनी, सुपौल, सहरसा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, किशनगंज, कटिहार के साथ नेपाल का रास्ता सुगम बनाता है। बता दें कि बिहार की बड़ी आबादी दरभंगा एयरपोर्ट पर आना पसंद करती है। जिन लोगों को पटना एयरपोर्ट काफी दूर नजर आता था वह अब आसानी से सफर कर सकते हैं। अभी तक 40 लाख यात्री दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा का लाभ उठा चुकें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.