बिहार को मिली 4 नए 4-लेन हाइवे को मंजूरी, अब दिल्ली-बनारस और कलकत्ता पहुंचेंगे चाँद मिनटों में

Bihar new Highway

डेस्क : बिहार में चार बड़े नेशनल हाईवे बनने जा रहे हैं। ऐसे में इन हाईवे के कार्य को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ से मंजूरी मिल गई है बता दें कि मुख्यमंत्री को सुझाव देने वाले अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही इस हाइवे निर्माण कार्यक्रम को केंद्र सरकार की ओर से मंजूरी मिल जाएगी। ऐसे में बिहार पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के साथ अन्य विभागीय अधिकार मौजूद बुधवार को 6 लें हाइवे का मुआइना करेंगे होंगे।

नेशनल हाईवे दिल्ली, वाराणसी, कोलकाता और पटना को जोड़ेगा। बता दें कि कई यात्री हैं जो रोज़ाना वाराणसी दिल्ली और कोलकाता का सफर तय करते हैं। ऐसे में यदि वह इन हाईवे का इस्तेमाल करेंगे तो उन्हें काफी आसानी होगी। बता दें कि इन रास्तों को जोड़ने वाली पुरानी सड़कों का भी मेंटेनेंस किया जा रहा है। इस पूरी सड़क की लंबाई 92 किलोमीटर होगी। ऐसे में यह रोड। मोकामा मुंगेर फोरलेन के भीतर ही मोकामा से मनोहरपुर होते हुए लखीसराय के दक्षिण से मुंगेर तक ग्रीन फील्ड में 4 लें हाइवे को मंजूरी मिली है। जैसे ही यह रोड बनकर तैयार होगी तो पटना से बक्सर मुंगेर और मोकामा के रास्ते सभी लोग भागलपुर मिर्जाचौकी तक आराम से यात्रा कर सकेंगे।

यदि बक्सर हैदरिया फोरलेन का निर्माण हो जाता है तो सभी बिहारवासी पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में आसानी से आ जा सकेंगे। बता दें कि वह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक आसानी से आ जा सकेंगे। वही बात करें बक्सर और पूर्वांचल एक्सप्रेस की तो इस हाईवे की दूरी कम करने के लिए 17 किलोमीटर पर चौड़ीकरण का एलाइनमेंट काम चल रहा है। यह सभी हाईवे बनजाने के बाद पटना से दिल्ली तक 4 लेन हाईवे और 6 लेन हाईवे नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट शर्दी को दूर रखना चाहते है तो इन 5 Room Heaters के बारे में जरूर पढ़ें इसी साल रिलीज होंगी ये 5 धमाकेदार वेब सीरीज