बिहार सरकार का सख्त निर्देश – 38 जिलों में एक साथ चलेगा बुलडोजर, नहीं चलेगी किसी की भी पैरवी..

42
ram surat

डेस्क : सोशल मीडिया पर इन दिनों योगी सरकार का ‘बुलडोजर’ सुर्खियां बटोर रहा है। धीरे-धीरे इसका असर अब बिहार में भी होता जा रहा है। बता दें की सूबे में जिन-जिन स्थानों पर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण है, अब बिहार सरकार उन जमीनों को अतिक्रमण से मुक्त कराएगी।

इसके लिए बकायदा बुलडोजर तक की मदद ली जाएगी। जानकारी के लिए आपको बता दें की इस शुभ कार्य के लिए हर जिले को 10-10 लाख रुपये दिए गए हैं। अप्रैल से जून के बीच सभी जिलों में एक साथ अतिक्रमण मुक्ति का अभियान चलेगा। अभियान के दौरान जिन जमीनों पर अतिक्रमण पाया जाएगा उन्हें ध्वस्त किया जाएगा। बिहार भूमि सुधार राजस्व मंत्री राम सूरत कुमार ने यह ऐलान किया

की बुलडोजर अभियान के समय किसी भी जनप्रतिनिधि की पैरवी काम नहीं आएगी। मंत्री सदन को बताया कि सभी विभागों को कहा गया है कि वह अपनी जमीन की जमाबंदी करा लें। साथ ही अतिक्रमण हो तो इसकी सूचना भी दें। सरकार पैमाइश करा कर बुलडोजर चलाएगी और अतिक्रमण हटाएगी।मंत्री ने कहा कि अप्रैल से जून तक अभियान इस वजह से चलाया जाएगा क्योंकि उस दौरान बारिश नहीं होती है। इसी क्रम में मंत्री ने बताया कि डिजिटल जमीन का रिकार्ड बनाने के लिए सभी सरकारी विभागों से डाटा मांगा गया है। 20 जिलों में सर्वेक्षण काम चल रहा है। शिक्षा समेत दूसरे विभाग अपना ब्योरा दे रहे हैं।