बिहार को मिला नया Expressway- नेपाल, उत्तरप्रदेश और कोलकाता पहुंचना हुआ आसान

डेस्क : बिहार में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से शुरू होकर आरा तक नया ग्रीन हाईवे बनने जा रहा है। इस हाइवे के निर्माण की कीमत 8000 करोड़ रुपए बताई जा रही है, बता दें कि इस 8 हजार करोड़ की कीमत से बनने वाले एक्सप्रेस-वे पर नई तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में इस एक्सप्रेसवे का निर्माण साल भर के भीतर पूरा हो जाएगा। बिहार सरकार की तरफ से ऐलान किया गया है कि इस एक्सप्रेस-वे को आरा शहर के चारों तरफ से निकाला जाएगा। यह जानकारी खुद केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने दी है ।

केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी का कहना है कि यह हाइवे नेपाल, उत्तर प्रदेश और झारखंड को जोड़ेगा। बता दें कि इस एक्सप्रेस-वे की लागत 97 करोड़ होने वाली है। इसकी लंबाई 1.5 किलोमीटर रखी गई है। इस एक्सप्रेस वे का उद्घाटन नितिन गड़करी और ऊर्जा मंत्री स्थानीय सांसद आरके सिंह ने आरा जंक्शन पर की है।

इस एक्सप्रेस वे से आप सभी ट्रक ड्राइवर, कमर्शियल वाहन ड्राइवर और एक राज्य से दूसरे राज्य में पहुंचने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी। उद्घाटन के दौरान नितिन गड़करी ने कहा कि आने वाले समय में एक ओवर ब्रिज को विस्तारित किया जाएगा। साथ ही अन्य निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे को तैयार करने की जिम्मेदारी दी है। यह एक्सप्रेसवे बनारस-कोलकाता और गाजीपुर-आरा-पटना को जोड़ने वाला है। आने वाले समय में दानापुर-बीहटा-कोईलवर फोरलेन का निर्माण दिसंबर 2021 तक पूरा हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.