Bihar News : होली पर घर आने वाले यात्री ध्यान दें-रेलवे स्टेशन, बस और एयरपोर्ट पर होगी रैंडम कोरोना जांच

Corona random test at bihar bus stand railway station airports

डेस्क : ध्यान देने वाली बात यह है की जैसे-जैसे होली के दिन नजदीक आ रहे हैं वैसे ही सरकार की ओर से कोरोना की जांच में सतर्कता बढ़ रही है। दुसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए बिहार स्वास्थ्य विभाग ने ख़ास चिंता व्यक्त की है। बिहार में लोगों की इस वक्त केरला, तमिलनाडु, गुजरात, पंजाब, महाराष्ट्र, झारखंड और चंडीगढ़ जैसे बड़े शहरों से आ रहे रहे हैं लेकिन इन शहरों में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं।

इसके चलते सरकार ने फैसला लिया है कि अगर यहां से लोग बिहार आते हैं तो उनको बिहार के एयरपोर्ट, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर करोना जांच करानी जरूरी होगी। किसी की भी व्यक्ति की करोना जांच किसी भी वक्त करवाई जा सकती है। इसको रेंडम कोरोना जांच कहा जा रहा है। सिविल सर्जन विभा सिंह द्वारा उन सभी राज्यों की रिपोर्ट मांगी गई है जहां पर कोरोना के मामले सबसे ज्यादा है।

सिविल सर्जन विभा सिंह का कहना है की जो लोग बाहर के राज्यों से आएंगे अगर उनकी कोरोना जांच की जाएगी तो यह भी आसानी से पता लग जाएगा कि किस राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले बढ़ने की उम्मीद है। ऐसे में ट्रेनों और बस स्टैंड पर टेस्टिंग बढ़ाई जाएगी और सीआरपीएफ के जवान कोरोना जांच में पूरा सहयोग करते नजर आएंगे। ट्रेनों की निगरानी भी बढ़ाई जाएगी। सिविल सर्जन के मुताबिक आने वाले दिनों में स्क्रीनिंग तेज की जाएगी और सभी बस स्टैंड पर निगरानी बढ़ा दी जाएगी। ऐसे में उनका पता लगाया जाएगा जिन में कोरोना एक्टिव है कई मामलों में ढिलाई बरती जा रही है। ऐसे में यह देखना बाकी है कि कितने लोग कोरोना पॉजिटिव निकलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट