गर्व! DM के ड्राइवर और बेटा बन गया SDM, खुशी से पिता के छलके आंसू..

डेस्क : एक कहावत आपने जरूर सुनी होगी कि,”मंजिलें उन्हे मिलती हैं जिनके सपनों में जान होती है. पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है” बहराइच के DM के ड्राइवर जवाहर लाल मौर्या पर ये पंक्तियां एकदम फिट बैठती हैं. जिनके बुलंद हौंसले ने अपने दोनो बेटों को सफलता की उस ऊंचाई पर पहुंचाया है जिसकी शायद ही कोई कल्पना भी करता हो.

अपने बच्चों की सफलता की कहानी बताते हुए भावुक होकर ड्राइवर जवाहर लाल मौर्य कहते हैं “मेरी पत्नी का मेरे बेटों की सफलता में बहुत बड़ा योगदान रहा है लेकिन आज वो इस खुशी को देखने के लिए उपस्थित नहीं हैं. मैं तो DM साहब का ड्राइवर हूं पूरा समय ड्यूटी पर रहता हूं लेकिन मेरी पत्नी ही बच्चों को सबसे ज्यादा समय देती थीं उन्हें गाइड करती थीं लेकिन शायद उनकी किस्मत में ये खुशी का पल देखना नहीं था. 5 साल पहले ही उनकी मौत हो चुकी है लेकिन ये सब उन्हीं की प्रेरणा से संभव हो सका है.”

Dm के ड्राइवर जवाहर लाल मौर्य बताते हैं कि 35 साल की अपनी नौकरी में साहब के साथ रहते हुए अपने बच्चों को भी वैसा ही बनने की प्रेरणा देता रहा और मेरे बेटों ने भी उसी तरह लगन से पढ़ाई की और आज छोटा बेटा SDM बन गया है. जवाहर लाल मौर्य के छोटे बेटे, कल्याण सिंह मौर्या ने UPPCS 2021 में 40वां रैंक हासिल की हैं.

कल्याण सिंह मौर्य की शुरुआती पढ़ाई बहराइच के नानपारा में हुई. 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद काशी हिन्दू विश्वविद्यालय BHU से उन्होंने केमिस्ट्री में MSc की. UPSC 2021 में इंटरव्यू राउंड में कल्याण सिंह मौर्या का सिर्फ 5 नंबर कम होने की वजह से सेलेक्शन नहीं हुआ. लेकिन UP PCS परीक्षा में उन्होंने झंडे गाड़ दिये . फिलहाल वो सोलापुर, महाराष्ट्र के NTPC में काम कर रहे हैं.

Leave a Comment