बिहार में शिक्षक बनने का सुनहरा मौका! हाई स्कूल और प्लस टू के लिए होगी ₹32000 शिक्षकों की नियुक्ति..

डेस्क : बिहार शिक्षा विभाग ने हाईस्कूल और ट्वेल्थ मशिक्षकों की नियुक्ति के लिए आवेदन लिए हैं चयनित अभ्यर्थी को नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा और 21 दिन में वह नौकरी ज्वाइन भी कर लेंगे। अगले महीने में स्कूल में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों की कमी पूरी की जाएगी। इससे बच्चों की पढ़ाई भी ठीक से हो सकेगी। अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी भी हो गई है।

30 जुलाई को शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे। 9 जून को अधिसूचना जारी की गई थी कि शिक्षकों की नियुक्ति होना है और यह प्रक्रिया 2019 से से ही शुरू हो गई थी। अब नियुक्ति पत्र की प्रक्रिया पूरी हो गई है। 22 जुलाई तक फाइनल मेरिट लिस्ट वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। इसके बाद 25 जुलाई को नगर नियोजन इकाई में अभ्यर्थियों की काउंसलिंग भी होगी। 26 जून को नगर निकाय और 27 को परिषद नियोजन इकाई द्वारा काउंसलिंग के कार्रवाई पूरी कर दी जाएगी।

इसके बाद 30 जुलाई तक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा और नौकरी ज्वाइन करने के लिए 21 दिन का समय भी मिलेगा अगर अभयार्थियो ने समय पर नौकरी को ज्वाइन नहीं करेगा तो मेरे लिस्ट में अन्य अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए या अभियान चलाया गया है शिक्षकों की कमी होने के कारण विद्यार्थी सही से नहीं पढ़ पा रहे थे।

Leave a Comment