Bhagalpur में यहां होगा शानदार पुल का निर्माण, हजारों लोगों को होगी सहूलियत..

डेस्क : भागलपुर का बूढ़ानाथ मंदिर प्राचीन आस्था का प्रतीक हैं गंगा किनारे का यह मंदिर अपनी अलौकिक गौरव गाथा के लिए जाना जाता हैं. इस मंदिर के पास जमुनिया नाला पर शंकरपुर पंचायत के दारापुर गांव को जोड़ने के लिए उच्चस्तरीय RCC पुल बनेगा. इस पुल के बनने से शंकरपुर और अजमेरीपुर बेरिया पंचायत के 2 दर्जन से अधिक गांवों के लोगों को मंदिर जाने के लिए अब नाव का सहारा नहीं लेना पड़ेगा. जमुनिया नाला पर 15 करोड़ 91 लाख 51 हजार की लागत से 75 मीटर लंबा उच्चस्तरीय आरसीसी पुल का निर्माण होगा.

स्वीकृति मिलने के बाद निकाला जाएगा टेंडर : 29 अगस्त को बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ने ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव को जमुनिया नाला पर प्रसिद्ध बूढ़ानाथ मंदिर के पास शंकरपुर पंचायत के दारापुर गांव को जोड़ने वाले पुल निर्माण के संबंध में प्रशासनिक स्वीकृति के लिए एक पत्र लिखा है.

सचिव को लिखे इस पत्र में प्रबंध निदेशक संजय सिंह ने कहा है कि इस पुल के निर्माण कार्य का प्राक्कलन पहले भी भेजा गया था. 08 अप्रैल वर्ष 2015 को भेजे गये प्राक्कलन को स्वीकृति नहीं मिल सकी थी. बूढ़ानाथ मंदिर पर इस पुल के निर्माण के लिए तकनीकी स्वीकृति मिलने पर फिर अद्यतन दर पर तैयार प्राक्कलन प्रशासनिक स्वीकृति के लिए समर्पित कर दिया गया है. प्रबंध निदेशक के अनुसार प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के बाद ही टेंडर कर ठेका एजेंसी बहाल किया जाएगा और पुल निर्माण का कार्य भी शुरू कराया जायेगा.

Leave a Comment