Bihar में ₹4000 करोड़ की लागत से बनेगा शानदार पुल, रक्सौल से दिल्ली की दूरी 110Km हो जाएगी कम….

डेस्क : बिहार से दिल्ली जाने में काफी समय लगता है। सरकार इस काम के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में गंडक नदी पर फोरलेन पुल का निर्माण किया जा रहा है। फोरलेन का यह पुल 4000 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा।

उत्तर प्रदेश एक नए राजमार्ग के माध्यम से पश्चिम चंपारण के माध्यम से बिहार से जुड़ जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार की ओर से जमीन अधिग्रहण के लिए 2 अरब 18 करोड़ रुपए राज्य सरकार हो आवंटित कर दिया गया है।

रक्सौल से दिल्ली की दूरी 110 किमी हो जायेगी कम

भाजपा सांसद सह पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल ने कहा कि जमीन अधिग्रहण के लिए केंद्र सरकार पहले ही 2 अरब 18 करोड़ रुपये की राशि दे चुकी है। पूझा पटजिरवा से सेमराही फोर लेन पुल के निर्माण से गोरखपुर की दूरी 35 किलोमीटर और रक्सौल से दिल्ली की दूरी 110 किलोमीटर कम हो जायेगी। इस पुल के बनने से हर साल करोड़ों रुपये के डीजल और पेट्रोल की भी बचत होगी।

सांसद डॉ. संजय जयसवाल ने आरोप लगाया है कि जब बिहार में महागठबंधन की घोटाला सरकार थी, तब पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी यादव थे। वह जानबूझकर भूमि अधिग्रहण मामले में देरी कर रहे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को धन्यवाद देते हुए कहा कि सरकार ने यह काम महज 20 दिनों में पूरा कर लिया। इस पुल के निर्माण का डीपीआर भी तैयार हो चुका है।