ATM Scammers Arrested: बिहार पुलिस ने एटीएम ठग गिरोह के चार लोगों को दबोचा, एटीएम कार्ड बदलकर लोगों का चुराते थे पैसा

ATM Scammers Arrested: बिहार में बिते कुछ महीनों से एटीएम कार्ड बदलकर लोगों से उनके पैसे को निकालने का स्कैम का बहुत लोग शिकार हो रहे थे। इस बीच पटना के नौबतपुर पुलिस दूसरे राज्य से आए इस गिरोह के लोगों को रंगेहाथ पकड़ लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने उनके पास से भारी मात्रा में एटीएम कार्ड, स्क्रैप मशीन, मोबाइल फोन और कार जब्त किए है। इस मामले में बताते हुए पुलिस ने कहा है कि इस गिरोह में गिरफ्तार हुए लोगों में से बिहार, झारखंड के अलावा कई और जिलों के लोग शामिल हैं।

यह गिरोह बिहार समेत कई जिलों में लोगों को लाखों रुपए का चूना लगा चुका हैं। लेकिन सबसे ज्यादा यह गैंग बिहार और झारखंड में सक्रिय है। वहीं पुलिस अब इस पूरे गैंग को खंगालने में जुट गई है। इसके साथ ही इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी विक्रम सिहाग ने बताया कि, आज सुबह करीब 11.30 बजे नौबतपुर बाजार में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम के पास कुछ युवकों संदिग्ध काम करते देखा गया। जिसकी सुचना पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस ने एक योजना के तहत वहां से चार लोगों की गिरफ्तारी की।

आपको बता दें कि इस गिरफ्तार युवकों में सुधांशु कुमार (21), रवि भूषण शरण (39), बंटी कुमार (21), अभिषेक कुमार (21) शामिल हैं। चार युवकों को गिरफ्तार करने के साथ पुलिस ने उनके पास से विभिन्न बैंकों के 42 एटीएम कार्ड, एक एटीएम स्क्रैप मशीन, 4 मोबाइल और एक कार जब्त किया है। इस मामले पर बताते हुए पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार सभी युवक गया के आसपास के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि यह सभी बिहार एवं झारखंड के जिलों में घूम-घूम कर वैसे लोगों को एटीएम से पैसा निकासी कर चूना लगाते थे, जिन लोगों को एटीएम के बारे में बहुत कुछ जानकारी नहीं थी या उन्हें पैसा निकालने में परेशानी होती थी। वहीं पुलिस उन चारों से पूछताछ के आधार पर गैंग के और लोगों को खंगालने में जुट गई है।

Leave a Comment