Bihar के भागलपुर IIIT की छात्राओं का जलवा- मिला 83-83 लाख का पैकेज….

Bhagalpur IIIT Campus Selection : देश के छोटे शहरों के बच्चे बड़े महानगरों में पढ़ाई के बाद बड़े पैकेज पाने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। ऐसे में हर साल कई ऐसे नाम सामने आते हैं, जिन्हें करोड़ों का पैकेज मिलता है।

लेकिन आज हम भागलपुर में पढ़ने वाली एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे 83 लाख रुपये का बड़ा पैकेज मिला है। हम बात कर रहे हैं इशिका झा की। इशिका झा (Ishika Jha) आईआईटी भागलपुर (IIT Bhagalpur) में बीटेक तृतीय वर्ष की छात्रा हैं। कैंपस प्लेसमेंट के जरिए उन्हें बड़ी सफलता हासिल हुई है।

कोडिंग से प्यार

इशिता झा आईआईआईटी भागलपुर में बीटेक तृतीय वर्ष की छात्रा हैं। अपनी कोडिंग स्किल के दम पर उन्हें गूगल के हैकथॉन में हिस्सा लेकर यह तगड़ा ऑफर मिला है। इशिका झा की यह सफलता अन्य छात्रों के लिए प्रेरणास्रोत का काम करेगी। उसे कोडिंग बहुत पसंद है।

उन्होंने बचपन से ही कंप्यूटर से खेलना शुरू कर दिया था। यही उसकी दुनिया थी। उन्होंने बहुत कम उम्र में ही कोडिंग सीखना शुरू कर दिया था। कोडिंग के प्रति उनके समर्पण और प्यार ने उन्हें सफलता तक पहुंचाया।

एआई प्रोजेक्ट जजों को आया पसंद

गूगल हैकथॉन में इशिका झा ने शानदार प्रदर्शन किया। हैकथॉन, इडियाथॉन के आखिरी दौर में, उन्होंने जंगल की आग की भविष्यवाणी करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग का उपयोग करके एक प्रोजेक्ट बनाया।

सभी जजों को ये प्रोजेक्ट काफी पसंद आया और इशिका झा को बड़ा ऑफर दिया गया। उसे अच्छे अंक मिले और वह टॉप 2.5 फीसदी में शामिल हो गई। वह अभी भी कोडिंग और वेब डेवलपमेंट कौशल पर काम कर रही हैं।