नई दिल्ली से पटना अब जल्द चलेगी बुलेट ट्रेन – जल्द मिलेगा हवा की रफ़्तार से सफर करने का मौक़ा

डेस्क : बिहार में जल्द बुलेट ट्रैन दौड़ती नजर आएगी। बिहार में अब बुलेट ट्रेन परियोजना की मांग उठने लगी है। इस मांग को बिहार चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स इंडस्ट्री द्वारा उठाया गया है। बता दें की की खुद भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने बुलेट ट्रेन की घोषणा दिल्ली, यूपी और वाराणसी तक के लिए की है, लेकिन अब इसको बिहार तक विस्तार देने की मांग उठ रही है। बुलेट ट्रेन को राजधानी पटना तक लाया जाएगा।

इस वक्त भारत के सभी राज्यों में बिहार की जनसंख्या तीसरे नंबर पर आती है। राज्य सभा और लोक सभा के सभी मंत्रियों ने इस बात पर विचार विमर्श किया है और बुलेट ट्रेन के मुद्दे पर बात चल रही है। रेल मंत्री द्वारा बिहार में बुलेट ट्रेन चलने की मंजूरी भी दे दी गई है। यदि बिहार में बुलेट ट्रेन शुरू हो जाती है तो सभी बिहारवासियों को बड़ी सौगात मिलेगी। ट्रेन के चलने से कई स्तर के वाण्यजीक कार्य शुरू हो जाएंगे।

इतना ही नहीं बिहार कला और संस्कृति के मामले में भी किसी से पीछे नहीं है। गौतम बुद्ध से लेकर गुरु गोविन्द सिंह जी बिहार में जन्मे हैं। ऐसे में बिहार पर्यटन के मामले में सबसे आगे जाने की क्षमता रखता है। दुर दूर से लोग यहाँ पर तीर्थ के लिए आते हैं। बिहार में गंगा माँ के कई घाट बने हुए हैं। ऐसे में यदि आप गंगा माँ के दर्शन करना चाहते हैं तो बिहार का लुत्फ़ उठा सकते हैं। बता दें की यदि बिहार में बुलेट ट्रेन आ जाती है तो बिहार की शक्ल और सूरत पूरी तरह से बदल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *