अब खगड़िया-मुंगेर से देवघर जाना हुआ आसान, चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, जानें- टाइमिंग..

Deoghar-Dibrugarh Express : देशभर में सबसे ज्यादा पलायन बिहार से होता है। यही कारण है कि बिहार से चलने वाली ट्रेनों में अधिक भीड़ देखी जाती है। इसी के मध्यनजर रेलवे इस क्षेत्र से नई ट्रेनों का परिचालन किया जाता है।

इसी कड़ी में देवघर-डिब्रूगढ़ ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। इस ट्रेन के परिचालन के कटिहार, खगड़िया, मुंगेर,सुल्तानगंज और भागलपुर के यात्रियों की यात्रा आसान हो जाएगी। वहीं इन जगहों से देवघर और गुवाहाटी यानी असम जाने वाले लोगों को फायदा मिलेगा। आइए इस ट्रेन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

डिब्रूगढ़-देवघर एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन

सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि नई ट्रेन 03509 देवघर-डिब्रूगढ़ का उद्घाटन स्पेशल के रूप में किया गया। यह नई ट्रेन 05 मार्च से प्रत्येक मंगलवार को डिब्रूगढ़ से नियमित रूप से संचालित होगी।

ट्रेन संख्या 15926 डिब्रूगढ़-देवघर एक्सप्रेस (Deoghar-Dibrugarh Express) प्रत्येक मंगलवार को 23.30 बजे डिब्रूगढ़ से प्रस्थान करेगी और गुरुवार को 06.00 बजे देवघर पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नं. 15925 देवघर-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस 07 मार्च से सप्ताह के प्रत्येक गुरुवार को 20.05 बजे देवघर से प्रस्थान करेगी और शुक्रवार को 23.00 बजे डिब्रूगढ़ पहुंचेगी।

इस नई ट्रेन में वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 02 कोच, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 06 कोच, शयनयान श्रेणी के 07 कोच तथा साधारण श्रेणी के 04 कोच होंगे। इस ट्रेन के परिचालन से कटिहार, खगड़िया, मुंगेर, सुल्तानगंज, भागलपुर के यात्रियों को देवघर जाना आसान हो जायेगा।

असम जाने वाले यात्री भी इन स्टेशनों से अपने गंतव्य तक आसानी से पहुंच सकेंगे। वैसे भी असम के लिए बहुत कम ट्रेनें हैं। ऐसे में असम जाने वाले यात्रियों के लिए यह एक बड़ा तोहफा है।