खुशखबरी! Bihar में यहां 21 सितंबर को लगेगा रोजगार मेला, जानिए सैलरी और रजिस्ट्रेशन का तरीका..

डेस्क : देश मे बढ़ती महंगाई से साथ साथ सबसे बड़ी समस्या बढ़ते बेरोजगारी की हैं यहां अच्छी शिक्षा वाला व्यक्ति भी बेरोजगार बैठा हैं.अगर आप शिक्षित होते हुए भी बेरोज़गार युवक हैं, तो आपके लिए नौकरी का एक सुनहरा मौका है. बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के तत्वावधान में एक रोज़गार मेला लगाया जाना है, जिसें अच्छी संख्या में नियुक्तियां की जानी हैं.

रामनगर में लहेरियासराय ITI के पास संयुक्त श्रम भवन में अवर प्रदेशिक नियोजनालय, दरभंगा के माध्यम से यह रोज़गार मेला 21 सितंबर दिन बुधवार को सुबह 10ः00 बजे से शाम 4ः00 बजे तक लगेगा. इसमें कुल 11 कंपनियां शामिल होंगी और कुल 160 सीटों के लिए इस मेले के ज़रिये नियुक्ति किये जाने का लक्ष्य है. इसमें आप भी भाग ले सकते हैं. इसके लिए पहले आपको पंजीयन करवाना होगा और इसकी प्रक्रिया बेहद आसान रखी गयी है. इसके बाद आपकी शिक्षा के आधार पर समुचित पद के लिए भी आपकी परख होगी. आपको कहां जाना होगा? किस प्रक्रिया के जरिये इस जाॅब मेले में शामिल होना है? तमाम जानकारियां आप यहां देखें.

आप किन शर्तों पर होंगे इंटरव्यू देने के पात्र? चौधरी ने बताया कि इस रोज़गार मेले में शामिल होने के लिए पात्र कैंडिडेटों की उम्र 19 साल से 26 साल तक तय की गयी है. अगर आप रजिस्ट्रेशन के बाद इंटरव्यू क्लियर कर लेते हैं तो आपको इस जॉब कैंप में के ज़रिये ₹8000 से ₹20,000 हर महीने तक वेतन के साथ ही अन्य भत्तों की सुविधा वाली कोई भी नौकरी मिल सकती है.

Leave a Comment