छठ के लिए इटली से बिहार आई विदेशी महिला – बिहारी कल्चर की हुई मुरीद, कही ये बात..

न्यूज़ डेस्क : लोक आस्था का महापर्व यूपी, बिहार और झारखंड वालों के लिए सबसे महत्वपूर्ण पर्वों में से एक है। हालांकि वर्तमान में इस पर्व को देश सहित विदेशों में भी मनाया जाने लगा है। छठ के प्रति भारतीयों का स्नेह अपार है। लोग जहां जाते हैं। वहीं छठ धूमधाम से मनाते हैं। सोशल मीडिया पर दुनिया के तमाम बड़े-बड़े देश अमेरिका, लंदन, दुबई से छठ की तस्वीरें वायरल हो रहा है। लोग यह देखकर काफी उत्साहित भी हो रहे हैं। इसी कड़ी में इटली के फ्लोरेंस शहर के निवासी बिहार के रोहतास के चेनारी छठ पूजा देखने के लिए आई है।

इटली से आई कैटरीना बार्सिलोना चेनारी में रहकर छठ पूजा को काफी बारीकी से समझा और देखा। कैटरीना बार्सिलोना चेनारी के बृजेश विश्वकर्मा नाम के व्यक्ति से भारतीय भाषा सीख रही है। इसी क्रम में ब्रजेश विश्वकर्मा और कैटरीना दोनों की परिचय हुई। इसके बाद ऑनलाइन पढ़ाने के दौरान जैसे ही कैटरीना को छठ के बारे में पता चला तो वह इसे करीब से देखने के लिए इच्छुक हुई और रोहतास पहुंच गई।

बिहार में कैटरीना को आ रहा आनंद : कैटरीना से सवाल किए जाने के बाद उन्होंने कहा कि उसे छठ देखकर काफी आनंद महसूस हो रहा है। वह इटली से अपने दोस्त ब्रजेश विश्वकर्मा के घर आई। बता दें कि कैटरीना इटली के फ्लोरेंस यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई कर रही है। वह बिहार आकर काफी खुश नजर आ रही है। यहां का संस्कृति वातावरण और लोगों का व्यवहार काफी पसंद आ रहा है। वे यहां से जुड़े सभी मेमोरीज को सहेज करें रखना चाहती है उन्हें यहां संस्कृति से जुड़ी हर चीज देखने को मिल रहा है। जो भारत से बाहर नहीं है।

Leave a Comment