Bihari Reporter

बिहारी रिपोर्टर

लीजिए, मोक्षधाम गया में पहुंचा गंगा का पानी – अब दिसंबर से हर घर में होगी गंगाजल की आपूर्ति..

डेस्क : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को गया जिले के तेतर में गंगाजल आपूर्ति योजना अंतर्गत तेतर जलाशय का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने बटन दबाकर तेतर जलाशय में गंगाजल के आगमन का भी शुभारंभ किया. तेतर जलाशय में गंगाजल के आगमन पर मुख्यमंत्री ने जलाशय में पुष्प अर्पित कर नमन भी किया और ताली बजाकर प्रसन्नता भी जाहिर की. तेतर जलाशय के स्थलीय निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को गंगाजल आपूर्ति योजना के तहत यहां किए गए विभिन्न कार्यों के संबंध में जानकारी भी दी।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों एवं अभियंताओं को तेतर जलाशय में गंगाजल के शुभ आगमन के लिए उनके द्वारा किए गए प्रयासों एवं मिली सफलता के लिए बधाई भी दी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा कि अब यहां गंगाजल पहुंच चुका है. इस योजना के तहत किए जा रहे कार्यों का मेंटेनेंस ठीक ढंग से करें जो भी जरूरत होगी राज्य की सरकार उसे पूरा करेगी.

‘सालों तक स्टोर रहेगा गंगा नदी का पानी’ : कार्यक्रम के पश्चात् पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोगों ने यह तय किया था कि गंगाजल गया, बोधगया, नवादा और राजगीर तक पहुंचायेंगे. गया और बोधगया के लिये गंगा नदी का पानी सालों तक के लिए यहीं पर स्टोर रहेगा. यहीं से पानी गया और बोधगया को भेजा जाएगा. इसका निरीक्षण करने हम यहां आये थे. हम चाहते हैं कि तेजी से सभी काम पूरा हो जाय ताकि इन जगहों पर लोगों को गंगाजल मिलने लगे. यह बहुत खुशी की बात है. बिहार में गयाजी और गंगाजी दोनों ही हैं. अब गया जी के लिए गंगाजी यहां आ गयी हैं. यह कोई मामूली बात नहीं है. गंगा नदी का जल गयाजी के लिए पहुंच रहा है, यह एक बहुत बड़ी बात है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *