Teacher के वेतन पर Nitish सरकार का बड़ा फैसला, KK Pathak ने बता दी Salary की तारीख….

बिहार (Bihar) के शिक्षकों के लिए बेहद अच्छी खबर है। अब उन्हे वेतन के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। शिक्षा विभाग के अनुसार अब बिहार के सरकारी स्कूल के शिक्षकों को हर महीने के एक तारीख को वेतन मिल जाएगा। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को जरूरी निर्देश दिए है।

KK Pathak के निर्देश के बाद एक्शन में आया विभाग

अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश के बाद विभाग एक्शन में आ चुकी है। एक तारीख को शिक्षकों के खाते में वेतन चला जाए इसको लेकर काम तेज कर दिया गया है। वेतन खाते में आए इसको लेकर कई औपचारिकताएं पूरी की जाती है। इस दिशा में काम तेज कर दिया गया है। काफी समय से शिक्षकों के वेतन मिलने में परेशानी होती थी।

वेतन पाने के लिए शिक्षकों को लंबा इंतजार करना पड़ता था। समीक्षा बैठक में इस मुद्दे के सामने आने के बाद अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) ने इसे गंभीरता से लिया। जिला अधिकारियों को इसको लेकर जरूरी निर्देश दिए गए। ताकि वेतन आने में अब कोई विलंब ना हो।

समय पर वेतन ना मिलने के कारण होती है परेशानी

समय पर वेतन नाम मिल पाने की वजह से शिक्षकों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। इसका नकारात्मक असर पठन-पाठन पर भी पड़ता है। इस बात की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए केके पाठक (KK Pathak) ने बड़ा कदम उठाया है। केके पाठक (KK Pathak) बिहार (Bihar) की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश में है। अब वेतन में देरी के मुद्दे को लेकर भी केके पाठक (KK Phatak) ने बड़ा कदम उठाया है।