सामने आया Khan Sir का असली नाम – बिहार-यूपी नही यहां के रहने वाले है Khan Sir, आज जान लीजिए सबकुछ..

डेस्क : हाल ही में सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बने खान सर (Khan Sir) किसी पहचान के मोहताज नहीं है। आए दिन अपने बेबाक ढंग से पढ़ाई को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। अभी हाल ही में उन्हे द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma show) में गेस्ट के रूप में उन्हें बुलाया गया था। जिसमें उन्होंने यूपीएससी से जुड़े एक लड़की की बात कह दी। उसके बाद से सोशल मीडिया पर भूचाल सा गया।

ऐसे में आज आप लोगों को इस आर्टिकल के माध्यम Khan Sir से जुड़े कुछ अनकही बातें को बताएंगे। जो शायद ही लोगों को मालूम होगा। आपको मालूम होना चाहिए कि शिक्षा की दुनिया में खान सर (Khan Sir) का नाम एक बेहद लोकप्रिय नाम है खान सर ने शिक्षा के क्षेत्र में एक अलग जगाई है वह देश के दूसरे कोचिंग संस्थानों से काफी कम पैसों में ऑनलाइन कोचिंग देते हैं ताकि हर वर्ग का बच्चा उनसे पढ़ सके। खान सर (Khan Sir) का अस्तित्व दुनिया के सामने तब सामने आया जब पूरे देश में लॉकडाउन लगा था और सब की कोचिंग बंद हो चली थी, तब खान सर को मजबूरन यूट्यूब प्लेटफार्म पर आना पड़ा।

आखिर कहां के हैं खान सर : खान सर (Khan Sir) को लोग खान सर पटना के नाम से जानते हैं, खान सर इंटरनेशनल अफेयर्स साइंस टेक्नोलॉजी जैसे बड़े विषयों में अच्छी जानकारी रखते हैं और खान सर से बढ़िया मानचित्र आज के समय में कोई भी नहीं समझा सकता है खान सर असल में गोरखपुर के रहने वाले ( ननिहाल, पैदाइश यही हुई थी) हैं और उनका वास्तविक नाम फैजल खान है।

सेना में जाने का था जूनून : खान सर (Khan Sir) को सेना में जाने का जुनून सवार था इसके लिए उन्होंने एनडीए की परीक्षा को भी क्वालीफाई कर लिया था लेकिन फिजिकल टेस्ट में वह फेल हो गए क्योंकि उनके दोनों हाथ हल्के से तिरछे हैं खान सर भले ही भारतीय सेना में शामिल ना हो पाए हो लेकिन वह अपने कोचिंग के माध्यम से बच्चों को एनडीए के लिए तैयार करते हैं ताकि वह जाएं और देश का नाम रोशन करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *