बिहार में बनेगा फुटबॉल का मेगा स्टेडियम, इस जिले में होगा निर्माण कार्य..

Mega Football Stadium Bihar : बिहार (Bihar) के खेल प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है। मुंगेर जिला के जमालपुर, धरहरा और बरियारपुर प्रखंड को फुटबॉल स्टेडियम की सौगात मिलने जा रही है। बिहार सरकार ने मुख्यमंत्री खेल विकास योजना के अंतर्गत बिहार (Bihar) के विभिन्न जिलों व प्रखंडों में खेल स्टेडियम बनाने की मंजूरी दे दी है। इसमें मुंगेर जिले का बरियारपुर और धरहरा प्रखंड को भी शामिल किया गया है। स्टेडियम निर्माण के लिए टेंडर भी पास कर दी गई है। तो चलिए जानते हैं क्या क्या होगा इस स्टेडियम में खास।

बनेगी 200 मीटर की ट्रैक युक्त स्टेडियम

बरियारपुर प्रखंड के झौवाविहार में लगभग 1.84 करोड़ और धरहरा प्रखंड के मानगढ़ में लगभग 1.80 करोड़ रूपए की लागत से यह फुटबॉल स्टेडियम (Football Stadium) तैयार किया जा रहा है। दोनों जगह पर करीब 200 मीटर की ट्रैकयुक्त स्टेडियम तैयार कि जायेगी।

फुटबॉल स्टेडियम में क्या-क्या होगा खास

इस फुटबॉल स्टेडियम (Football Stadium) में काफी कुछ खास होने वाला है। स्टेडियम में 200 मीटर की ट्रैप युक्त मैदान का निर्माण किया जाएगा। खिलाड़ियों के लिए ड्रेसिंग रूम, ऑडियंस गैलरी शेड, चेंजिंग रूम, शौचालय,पानी,बिजली खिलाड़ियों के आराम करने के लिए रूम जैसी सुविधाएं मिलेगी। इस फुटबॉल स्टेडियम (Football Stadium) के बनने से खिलाड़ियों की हौसला आफजाई होगी। उनमें खेलने का उत्साह और बढ़ेगा।

Leave a Comment