Nitish Cabinet : बीटेक स्टूडेंट्स को 10 हजार रूपए देगी नीतीश सरकार, कैबिनेट बैठक में लिया गया फैसला

Nitish Cabinet: इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स (Engineering Student) के लिए एक अच्छी खबर है। बिहार सरकार की तरफ से इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स (Engineering Student) को ₹10000 मिलेगा। सभी सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थियों बीटेक के सातवें सेमेस्टर में ₹10000 की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। नीतीश कुमार के अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया है।

राज्य कैबिनेट की इस बैठक में 14 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है। नितीश कैबिनेट (Nitish Cabinet) ने 2165 पंचायत सरकार भवनों के निर्माण की योजना को भी हरी झंडी दिखा दी है। इस योजना में 6010 की लागत का अनुमान है। एनडीए सरकार के गठन के बाद कैबिनेट की यह दूसरी बैठक थी। जबकि मंत्रियों के बंटवारे के बाद यह पहली बैठक हुई। इससे पहले हुए कैबिनेट की मीटिंग में चार एजेंडों पर मुहर लगी थी।

कैबिनेट की बैठक में इन एजेंडों को दिखाई गई हरी झंडी

सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक करीब ढाई घंटे तक चली। इस बैठक में राज्य मंत्रिमंडल ने एनआईटी (NIT) में एग्जिबिशन सेंटर भवन के निर्माण को मंजूरी दे दी गई। इस प्रोजेक्ट की लागत लगभग 47.76 करोड़ रुपए है। इतना ही नहीं विज्ञान प्रविधिकी एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय में सीधी नियुक्ति के लिए 2022 में निकले गए विज्ञापन के लिए परीक्षा शुल्क भी माफ कर दी गई है। इसका फायदा आवेदकों को होगा।

Leave a Comment