अब बिहार से बाहर जाने की जरूरत नही! अपने राज्य में मिलेगा काम, जानें – नीतीश सरकार का पूरा प्लान..

डेस्क : बिहार में रोजगार की भारी कमी है जिसके वजह से लोग रोजगार के लिए देश के कोने कोने में रोजगार के लिए भटकते रहते हैं लेकिन अब किसी को रोजगार के लिये बाहर जाने की जरुरत नहीं है. अब दूसरे राज्य के लोग हमारे यहां काम करने आयेंगे. हमारे यहां जो भी प्रोडक्ट बनाये जायेंगे, उन्हें कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी और राष्ट्रीय से अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी भेजे जायेंगे.

25 जीविका दीदी को वाहन के लिये मिला 10 लाख का चेक

बिहार के बियाडा में लेदर कलस्टर में काम करने वाली जीविका दीदी को लाने व ले जाने के लिये वाहन की भी सुविधा भी जल्द उपलब्ध कराया जायेगा. इसके लिये 25 जीविका दीदी को वाहन खरीद करने के लिये 10 लाख रुपये प्रदान किये गये है. इन रुपये से जीविका दीदी वाहन खरीद करेगी और उसी वाहन से काम करने वाली जीविका भी आयेगी और अपने घर जायेगी.

इन जीविका को मिला हैं उद्योग की कमान

जीविका सोनी देवी, प्रियंका कुमारी, मीना कुमारी, कविता देवी, राधा देवी, कांति देवी, अंजू कुमारी, विनिता कुमारी, मंजू कुमारी और बबिता कुमारी कप उद्योग की कमान मिली हुई हैं।

बेला इंडस्ट्रियल एरिया बैग क्लस्टर का उद्घाटन किया गया

दरअसल, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने बेला इंडस्ट्रियल एरिया में रविवार को बैग क्लस्टर के प्रथम फेज का उद्घाटन भी किया. मेगा बैग क्लस्टर के तहत प्रथम फेज में कुल 10 महिला उद्यमियों के यूनिट की शुरुआत की गयी. इसमें एक साथ कुल 264 जीविका दीदीयां काम कर सकती हैं.

Leave a Comment