अब बिहार की बदलेगी सूरत – राजगीर में बनेगी शनादार फिल्म सिटी, जानें – कब तक होगा तैयार..

डेस्क : बिहार फिल्मों की शूटिंग का डेस्टिनेशन बने, इस दिशा में कई स्तरों पर प्रयास किए जा रहे हैं. राज्य सरकार नयी फिल्म विकास एवं प्रमोशन नीति को अंतिम रूप में देने में भी जुट गयी है जिसके लिए राजगीर में फिल्म सिटी बनायी जायेगी. जिसके लिए जमीन का अधिग्रहण किया गया है.

इसके अलावा नालंदा विश्वविद्यालय, बांका के मंदार पर्वत, कैमूर के मुंडेश्वरी मंदिर और वाल्मीकिनगर के खूबसूरत डेस्टिनेशन को फिल्म शूटिंग के लिए विकसित करने की भी तैयारी है. मुख्य रूप से राज्य में बड़े स्तर पर फिल्म शूटिंग को बढ़ावा देने का माहौल और फिल्म प्रोडक्शन से संबंधित विभिन्न गतिविधियों का संपूर्ण विकास करने की भी तैयारी है.

कला, संस्कृति विभाग द्वारस गोवा में लगाया जाएगी प्रदर्शनी

फिल्म की शूटिंग के लिए सिंगल विंडो सिस्टम का प्रावधान Is Of Doing ‘ बिजनेस के तहत किया गया है. सूबे में फिल्म की शूटिंग हो, इसके लिए निर्माता-निर्देशक को प्रेरित करने के लिए कला, संस्कृति विभाग 20 नवंबर से गोवा में आयोजित होने वाले फिल्म बाजार में अपनी प्रदर्शनी लगाने जा रहा है. इसमें बिहार की उपस्थिति को बड़े धमाकेदार तरीके से बनाने के लिए इस क्षेत्र में काम करने वाली बड़ी एजेंसियों की भी सेवा ली ही जायेगी. एजेंसी के चयन के लिए विभाग ने निविदा आमंत्रित किया है.

Leave a Comment