बिहार में हिजाब विवाद : परीक्षा में टीचर ने हिजाब उतारने को कहा, नाराज छात्रा ने छोड़ दिया एग्जाम..

डेस्क : कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब बिहार में भी पहुंच गया है. बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित MDDM गर्ल्स कॉलेज में सेंटर एग्जाम के दौरान ही एक बार फिर हिजाब से जुड़ा विवाद सामने आया. इस पर छात्राओं ने जमकर हंगामा भी किया. किसी तरह उस वक्त कॉलेज प्रशासन और पुलिस ने इस मामले को शांत कराया.

चेकिंग के दौरान ही टीचर ने कहा- हिजाब उतारो कॉलेज की प्रिंसिपल ने खुद घटना के बारे में भी बताया है. इसके मुताबिक कॉलेज में परीक्षा चल रही थी जिस में कई छात्राएं परीक्षा हॉल में मोबाइल आदि लेकर बैठी हुई थीं. इस पर शिक्षकों ने उन्हें मोबाइल जमा करने को कहा और तलाशी लेनी भी शुरू की.

इसी दौरान एक छात्रा ने इससे इनकार भी कर दिया और आवेश में आकर परीक्षा कक्ष से बाहर भी निकल गई. प्रिंसिपल का कहना है कि ऐसा करना गलत था अगर उसे टीचर के व्यवहार से दिक्कत थी तो उसको मुझसे शिकायत करनी चाहिए थी. उसके इस बर्ताव के बाद से दूसरी छात्राओं ने उसके समर्थन पर आकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया.

इसके बाद शुरू हुआ हिजाब विवाद इसके बाद कॉलेज में छात्राओं ने हिजाब हटाने के विवाद पर जमकर बवाल किया. सूचना के बाद मिठनपुरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और कॉलेज के प्रिंसिपल के साथ छात्राओं को समझा बुझा कर शांत किया. छात्राओं का यह आरोप है कि परीक्षा के दौरान पुरुष शिक्षक ने पहले तो कान में ब्लूटूथ चेक करने के नाम पर हिजाब हटाने को कहा और हिजाब हटा कर चेक होने के बाद भी शिक्षक ने उन्हें हिजाब को हटा कर रखने को बोला .

छात्राओं का यह आरोप है कि शिक्षक ने ये भी कहा कि धर्म के नाम पर फायदा उठाया जा रहा है. आक्रोशित छात्राओं ने आगे यह बताया कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो शिक्षकों ने कॉपी जमा करने को कहा.

Leave a Comment