ये है बेगूसराय का ग्रैजुएट चायवाला! सरकारी नौकरी नहीं मिली तो कॉलेज के सामने लगाया स्टॉल..

डेस्क : बिहार के बेगूसराय जिले में भी एक ग्रैजुएट युवक ने चाय का स्टॉल लगाया है. इसमें खास बात यह है कि युवक ने जिस कॉलेज से पढाई की, वहीं पर दुकान लगा ली है. यहाँ लोग सुबह से शाम तक चाय की चुस्की ले रहे हैं. यह स्नातक युवक खगड़िया जिला के भदास गांव निवासी सुरेश साह का पुत्र संतोष कुमार है,

जिसने SBSS कॉलेज से साल 2019-22 में पॉलिटिकल साइंस से ऑनर्स की पढ़ाई भी की. हालांकि अभी तक पार्ट थर्ड का रिज़ल्ट नहीं आया है. संतोष कुमार ने ग्रैजुएट चाय वाली प्रियंका गुप्ता से प्रेरित होकर कॉलेज के गेट के पास ही NH-31 के किनारे ग्रैजुएट चायवाला नाम से चाय बेचना भी शुरू कर दिया है.

संतोष कुमार ने यह बताया कि ग्रैजुएशन करने के बाद अपने माता-पिता पर बोझ बनकर नहीं रहना चाहता. अपनी जरूरतों को पूरा करने करने और आगे की लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उसने कॉलेज गेट के पास ग्रैजुएट चायवाला स्टॉल लगाने का फैसला भी लिया. इस युवक ने बताया कि चाय की अच्छी खासी बिक्री हो रही है. संतोष कुमार अपनी दुकान पर लोगों को 8 रुपए में चाय मुहैया करा रहे हैं.

पटना की ग्रैजुएट चाय वाली प्रियंका गुप्ता से प्रेरित होकर चाय का स्टॉल लगाने वाले संतोष कुमार ने बताया कि दुकान से पढ़ाई-लिखाई का खर्च आराम से निकल रहा है. संतोष कुमार ने बताया वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है. उन्हें जल्द सफलता मिलने की भी आस है. वह दिन में चाय की दुकान चलाते हैं और रात में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते हैं. संतोष कुमार बेगूसराय में किराये के मकान में रहकर अपनी चाय की दुकान चला रहे हैं.

Leave a Comment