मुकेश कुमार के बाद Bihar का एक और लाल क्रिकेट में मचाएंगा धमाल, इस टीम में हुआ सलेक्शन…

मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) के बाद बिहार (Bihar) के एक और लाल ने क्रिकेट की फील्ड पर अपना जादू दिखाने को तैयार है। सदर प्रखंड के खवाजेपुर गांव के निवासी श्रीनिवास सिंह के बेटे उत्कर्ष सिंह (Utkarsh Singh) का चयन बिहार अंडर-23 टीम (Bihar Under-23 Team) में हुआ है। बिहार अंडर 23 टीम में चयन होने से उनके परिवार वाले बेहद खुश है। उत्कर्ष को बचपन से ही क्रिकेट(Cricket) से खास लगाव रहा है।

बाकी बच्चों को क्रिकेट (cricket) खेलते देख उनमें भी क्रिकेट (Cricket) के प्रति दिलचस्पी जागी। क्रिकेट (Cricket) में उनकी रुचि इतनी ज्यादा बढ़ गई की उनके मन में क्रिकेटर (Cricketer)बनने का जुनून सवार हो गया। इसी का नतीजा है कि उत्कर्ष (Utkarsh) का चयन बिहार अंदर-23 टीम में हुआ है। जिले के लोग उत्कर्ष (Utkarsh) की मेहनत और लगन की तारीफ कर रहे हैं और उन्हें उनकी उपलब्धि के लिए शुभकामनाएं भी दे रहे हैं।

सुबह से शाम तक करता था प्रैक्टिस

उत्कर्ष (Utkarsh)के दोस्त ने बताया कि उन्हें क्रिकेट (Cricket) का ऐसा जुनून था कि वह सुबह शाम प्रेक्टिस (Practice) किया करते थे। उन्होंने बताया कि उत्कर्ष (Utkars) जूनियर था मगर अपनी खेल प्रतिभा की वजह से गोपालगंज की सीनियर टीम (Senior Team) के साथ खेलता था। उत्कर्ष (Utkarsh) का बचपन गांव में ही बीता। उत्कर्ष ने अपने घर के पास की जमीन को अपना प्रैक्टिस ग्राउंड बनाया था।

वहीं सुबह शाम वह प्रेक्टिस किया करता था। क्रिकेट के प्रति ऐसा जुनून देखकर उत्कर्ष के पिता ने उनका एडमिशन शाहबाज इंटरनेशनल स्कूल में करवा दिया। वहां रहकर उन्होंने काफी अच्छे से ट्रेनिंग ली। आज उसकी मेहनत का ही नतीजा है की वह इस मुकाम पर पहुंचा है। उत्कर्ष के दोस्त ने कहा की हमारी यही इच्छा है की वह बेहतर प्रदर्शन करे और इंडियन टीम में शामिल होकर देश के लिए खेले।

Leave a Comment