बिहार: अब आपके जिले में भी पहुंचेगी की रात के वक्त सिटी बसें, जानें कब से हो रहा है शुभारम्भ

डेस्क : बिहार में जल्द ही बस सेवा रात के वक्त भी जारी रहेगी। बता दें कि लोग ऐसे हैं को इस वक्त रात में सफर करना चाहते हैं। यह जानकारी राज्य परिवहन विभाग के द्वारा दी गई है। बता दें कि इस कार्य को करने के लिए सभी प्रकार की तैयारियां पूरी हो गई है, ऐसे में यदि आप देर रात में बिहार से बाहर जाना चाहते हैं तो आप आसानी से जा सकते हैं।

राज्य परिवहन द्वारा सभी ऐसी जगह जहां पर लोगों की भीड़ एकत्रित होती है, उन जगह को चिन्हित कर लिया गया है। अब रूट तैयार करने का काम चल रहा है। बिहार के परिवहन विभाग ने इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रस्ताव भेज दिया है। ऐसे में रात के 2:00 बजे तक सभी बसें चलाई जाएंगी। अब परिवहन विभाग के दिशा निर्देश पर यह कार्य होगा। पहले रात के 10:00 बजे तक बस चलती थी, लेकिन अब बसों के चलने का समय बढ़ा दिया गया है। ऐसे में यात्रियों को लंबे समय तक बस सुविधा मिलेगी।

वर्तमान में 125 सिटी सर्विस बस चलाई जा रही हैं। इनमें से 70 सीएनजी और 14 इलेक्ट्रिक बस मौजूद है। धीरे-धीरे बिहार के सभी जिलों को बसों से कनेक्ट कर दिया जाएगा। जल्द ही सिटी बस सर्विस की शुरूआत रात के वक्त होने वाली है। अब भागलपुर, पूर्णिया, दरभंगा और गया जैसे शहरों में बस सेवा बढ़ा दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.