घूमने के लिए फ्री हो गया बिहार का ये चिड़ियाघर, अब नहीं लगेगा 1 भी रूपया – जानें पूरी डिटेल

डेस्क : हम में से कई लोग अपनी फैमिली के साथ चिड़ियाघर जाने की सोचते हैं लेकिन जेब में पैसे ना होने के कारण हम प्लान को कैंसिल कर देते हैं। ऐसे में अब बिहार का सबसे फेमस चिड़ियाघर संजय गांधी जैविक उद्यान अब पूरी तरीके से फ्री हो गया है। ऐसे में यदि आप प्लान बना रहे हैं कि अपनी फैमिली को चिड़िया घर ले जाए तो अब आप निश्चित होकर जाएं क्योंकि अब आपकी जेब से कोई भी पैसा नहीं लगेगा।

इस वक्त बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री बबलू कुमार का कहना है कि संजय गांधी जैविक उद्यान अब लोगों को फ्री में आमंत्रित कर रहा है कि वह यहां पर आकर अपने पूरे परिवार के साथ घूमें। इस यात्रा के दौरान आपको एक भी रुपया खर्च नहीं करना होगा। यह जानकारी बबलू कुमार ने वन्य प्राणी सप्ताह के अवसर पर बीते शनिवार को दी थी। आप इस चिड़ियाघर में बिना कोई पैसा दिए प्रवेश कर सकते हैं, बता दें कि यह सेवा 2 से लेकर 8 अक्टूबर तक दी जा रही है। ऐसे में जितना जल्द हो सके आप इन तारीख के बीच में चिड़ियाघर घूम कर आनंद प्राप्त करें।

यदि आप अपना वाहन लेकर आते हैं तो आपको पार्किंग का पैसा देना होगा। चिड़ियाघर के निदेशक का कहना है कि भारत की आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, जिसके चलते वन्य प्राणी सप्ताह के तौर पर वन्य जीव जंतुओं के बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूकता लाने के लिए लोगों को फ्री में आमंत्रित किया जा रहा है। ऐसे में बच्चों से लेकर बूढ़े तक हर कोई व्यक्ति इस सेवा का आनंद उठा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.