बिहार ने बनाया नया रिकॉर्ड – ‘स्मार्ट प्रीपेड मीटर’ लगाने के मामले में रहा अब्बल, जानें –

डेस्क : प्रदेश में गांव-गांव तक बिजली पहुंचाने वाली बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) ने देश मे एक और नया रिकार्ड स्थापित किया है. अब बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी ने दस लाख से अधिक स्मार्ट प्रीपेड मीटर इंस्टॉलेशन करने का आंकड़ा भी पार कर लिया है. साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (SBPDCAL) ने 5.80 और नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (NBPDCAL) ने 4.20 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाया है. इसके साथ ही पावर होल्डिंग कंपनी ने आने वाले माह दिसंबर तक पूरे बिहार में 23 लाख मीटर और मार्च 2025 तक पूरे बिहार में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का लक्ष्य भी निर्धारित किया है.

बिहार में 10 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर का आंकड़ा छू लेने पर ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने खुशी अभिव्यक्ति की है तो वही BSPHCLके अध्यक्ष सह प्रबंध डायरेक्टर संजीव हंस ने कहा कि उपभोक्ताओं और इंजीनियरो के अलावा इस पावर होल्डिंग कंपनी मे काम करने वाले सभी सहयोगी काफी मददगार साबित रहे हैं, जिसके लिए ये सभी लोग बधाई के हकदार हैं।

कड़ी मशक्कत, मेहनत और अपने मातहत काम करने वाले अभियंताओं, अधिकारियों के साथ लगातार मीटिंग और प्रत्येक सप्ताह हर एक जिले का लगातार फालोअप कर विभाग के CMD संजीव हंस ने ये मुकाम हासिल कर लिया है. बिहार पावर होल्डिंग कंपनी के अध्यक्ष का यह मानना है कि वो निर्धारित समय से पहले बिहार में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का काम भी पूरा कर लेंगे और बिहार में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लग जाने के बाद से बिजली का लॉस व बर्बादी काफी हद तक नियंत्रित किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *