बिहार में बंद किए जाएंगे स्कूल, केंद्र सरकार की तरफ से आया एक और आदेश

डेस्क : उत्तर भारत में सर्दी दस्तक दे चुकी है ऐसे में उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर चलनी शुरू हो गई है जिससे लोग ठिठुरने लगे है। बता दें कि इसका सीधा असर बिहार पर भी पड़ रहा है। ऐसे में बिहार सरकार ने नई घोषणा जारी की है जिसमें उन्होंने साफ कहा है कि यदि 7 डिग्री से टेंपरेचर नीचे जाएगा तो सभी स्कूलों को बंद करना पड़ेगा।

जितने भी स्कूल सुबह की पाली में खुलते हैं उनको बंद किए जाने पर विचार हो रहा है। यह जानकारी शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य मंत्री श्रीकांत शास्त्री द्वारा दी गई है। फिलहाल बिहार राज्य में 7 डिग्री से टेंपरेचर नीचे नहीं गया है लेकिन आने वाले समय में यदि ऐसा हुआ तो जरूर स्कूल बंद हो जाएंगे।

इतना ही नहीं बल्कि स्कूल में सैनिटाइजेशन और साफ सफाई का पूरा ख्याल रखने के सख्त आदेश स्कूल प्रशासन को दिए गए हैं, बता दें कि कभी भी करोना की स्थिति बिगड़ सकती है जिसके चलते सावधान रहना अति आवश्यक है। यह सूचना सभी अभिभावक, प्रधानाध्यापक, बच्चों एवं अन्य लोगों को दी गई है। यदि बच्चे स्कूल जाते हैं तो उनको ज्यादा देर तक बाहर ना खेलने की इजाजत दें। यह सारी जानकारी बिहार सरकार ने समाचार पत्र के जरिए भेजने की कोशिश की है।

कई बच्चों के अभिभावक भी इस वक्त कोरोना के खतरे से सहमे हुए हैं। देश में लगतार कोरोना अपनी गति पकड़ रहा है। बताते चले की कोरोना ने अब अपना नया रूप धारण कर लिया है जिसको Omicron वैरिएंट बताया जा रहा है। यह वैरिएंट पिछले वेरिएंट से कई गुना खतरनाक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.