बिहार के 2 जिलों के लिए शुरू हो गई इलेक्ट्रिक बसें, 4 जिलों के यात्रियों का सफर होगा आरामदायक – जानें आपके जिला है या नहीं

डेस्क : लंबे समय से ऐसी खबरें आ रही थी कि बिहार में जल्द ही इलेक्ट्रिक बस चलने वाली है। बता दें की बिहार के 2 जिलों को इलेक्ट्रिक बसे मिल गई है। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने बस यात्रियों के लिए एक बड़ी सौगात दी है। ऐसे में बिहार के दो बड़े रूट पर इलेक्ट्रिक बसे चलने वाली हैं। इस फैसले से सभी यात्री काफी खुश हैं और वह इंतजार कर रहे हैं कि जल्द से जल्द इलेक्ट्रिक बसों का सफर किया जाए।

बता दें कि जिन जिलों से यहां बसे निकलकर गुजरेंगी वहां के लोगों को काफी सहूलियत होगी। इलेक्ट्रिक बस का यही फायदा है कि इस बस की मदद से प्रदूषण का स्तर काफी कम कर दिया जाएगा। सार्वजनिक यातायात के लिए काफी सहूलियत होगी। साथ ही पर्यावरण पर भी इसका कम प्रभाव देखने को मिलेगा। बता दें कि हाल ही में बीते दिन यानी कि 2 अक्टूबर से दरभंगा जिले और बोध गया से इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। पहले बस पटना से बोधगया जाएगी, इसके बाद राजगीर के रास्ते होते हुए सभी यात्रियों की यातर आरामदायक बनाएगी।

दूसरी इलेक्ट्रिक बस की बात करें तो यह पटना से दरभंगा की ओर जाएगी, जहां पर बीच में आपको लालगंज, वैशाली, मुजफ्फरपुर के लिए आसानी से यात्री मिल जाएंगे। बता दें कि अब मुजफ्फरपुर, वैशाली, लालगंज, पटना, दरभंगा के यात्रियों को सुगम यात्रा के लिए इलेक्ट्रिक बस का लुत्फ आसानी से मिल जाएगा। ऐसे में बस यात्रियों की जेब पर भी कम असर पड़ेगा। फिलहाल के लिए बिहार पथ परिवहन निगम का कहना है कि वह जल्द से जल्द और इलेक्ट्रिक बसों का इंतजाम कर रहे हैं। परिवहन मंत्री शीला कुमार अब जल्द ही नई इलेक्ट्रिक बस का शुरुआत करने जा रही है। बताया जा रहा है कि वह गांधी मैदान से फुलवारी एम्स होते हुए नौबतपुर के लिए इलेक्ट्रिक बस सेवा का उद्घाटन करेंगी। फिलहाल के लिए यह नहीं बताया गया है कि इस रूट का शिलान्यास कब होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *