Bihar का 13 साल की उम्र में 56 कंपनियों का CEO – 18 घंटे करता है काम.. जानें –

डेस्क : बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले एक 13 साल के किशोर ने एक बड़ा कारनामा कर के दिखाया है. जिले के कटरा प्रखंड के अम्मा गांव के रहने वाले किशोर सूर्यांश कुमार ने एक वर्ष के भीतर ही 56 ऑनलाइन कंपनियों के CEO बन गया (CEO of 56 companies Suryansh Kumar) है. अपनक पहली कंपनी उसने 9वीं कक्षा में खोली थी. सूर्यांश अभी दसवीं की पढ़ाई कर रहा है. किशोर ने बताया कि उसे ऑनलाइन कंपनी खोलने का आईडिया तब आया, जब वह चीजों को ऑनलाइन मोड़ में सर्च कर रहा था.

13 साल की उम्र में खोली 56 ऑनलाइन कंपनियां : ऑनलाइन कंपनी खोलने को लेकर सूर्यांश कुमार ने बताया कि जब उसे ये विचार आया तो उसने उस विचार को अपने पिता संतोष कुमार से साझा किया. जिसके बाद पिता संतोष कुमार ने अपने बेटे सूर्यांश प्रोत्साहित करते हुए इस आइडिया को पावर प्वाइंट के रुप में प्रस्तुत करने के लिए कहा.

किशोर ने बताया कि पहली कंपनी उसने ई-कॉमर्स की शुरू की थी . इस कंपनी को खोलने का उद्देश्य 30 मिनट के भीतर ही किसी भी सामान को लोगों के घर तक पहुंचाना है. सूर्यांश कुमार ने कहा कि उसकी ये E कंपनी जल्द ही लोगों के घर तक सामान पहुंचाने लगेगी. 13 साल के सूर्यांश कुमार ने बताया कि उसकी एक और E कंपनी हैं जिसका नाम हैं शादी कीजिये.कॉम जिसपे लोग अपने मनपसंद जीवन साथी चुनने में मदत मिलती हैं वही उसने बताया कि क्रिप्टो करेंसी से जुड़ी एक कम्पनी अस्तित्व में आने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *