तैयार हो गई बिहार की 261 KM लम्बी सड़क – अब बेगूसराय समेत इन जिलों के लोगो को मिलेगा सुगम आवागमन का फायदा

डेस्क : बिहार अब प्रगति की ओर बढ़ रहा है। बता दें की बिहार में मौजूद सभी सड़क को सुचारू रूप से चलाने के लिए नई-नई योजनाओं पर काम किया जा रहा है। ऐसे में अब बिहार में 3 नए हाईवे का निर्माण पूरा हो गया है। यह हाईवे 261 किलोमीटर तक का सफर चाँद मिनटों में पूरा करवा सकते हैं। इन हाइवे को 2408 करोड़ की लागत से बनाया गया है। इन हाइवे का काम बीते 6 साल से चल रहा था।

ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि बख्तियारपुर और मुजफ्फरपुर से सोनबरसा जाने के लिए सड़क का निर्माण 2010 से चल रहा था। अब यह काम 2021 में पूरा हो गया है। वही बात करें बिहारशरीफ-बरबीघा-मोकामा और छपरा-रेवा घाट-मुजफ्फरपुर की तो इस हाईवे का निर्माण कार्य 2015-16 में शुरू हुआ था। फिलहाल यह हाइवे बनकर तैयार हो गए हैं। हाईवे के इस बड़े प्रोजेक्ट में पटना बख्तियारपुर फोरलेन हाइवे मौजूद है।

इन सभी हाईवे से बिहारवासियो को बड़ा फायदा होगा। सभी लोग आसानी से मुजफ्फरपुर बिहार शरीफ नालंदा-छपरा-समस्तीपुर-बेगूसराय जा सकते हैं। इन सभी जिलों से पटना आना जाना बेहद ही आसान हो जाएगा। बिहार में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो रोजाना, रांची, जमशेदपुर झारखंड की ओर जाते हैं। यदि वह nh-30 की सहायता लेंगे तो आसानी से अपने गंतव्य राज्य तक पहुंच जाएंगे। वहीं nh77 की मदद से वह मुजफ्फरपुर सोनबरसा की दो लाइन लंबी सड़क पर सफर करके आसानी से अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचेंगे। बता दें कि इस सड़क की लंबाई 84 किलोमीटर रहेगी। वही बात करें छपरा-रेवा घाट-मुजफ्फरपुर की तो इन तीनों जिलों को 73 किलोमीटर की लंबाई से जोड़ा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.