बिहार की बेटी ने इस परीक्षा में टॉप करके किया अपने माता पिता ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रोशन

डेस्क : बिहार की होनहार छात्रा अनुष्का प्रियदर्शनी ने देश का नाम रोशन किया है। बता दें कि उन्होंने एनसीएचएमसीटी की परीक्षा में 800 नंबर में से 765 नंबर हासिल करके टॉप मारा है, जिसके तहत उनको बैचलर ऑफ साइंस इन हॉस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन में दाखिला मिला है। अनुष्का प्रियदर्शनी ने 2005 में जन्म लिया था और वह जमुई की रहने वाली हैं।

उन्होंने अपनी दसवीं तक की पढ़ाई जमुई से ही पूरी की है, इसके बाद 12वीं की परीक्षा देने के लिए वह रांची चली गई थी और उन्होंने कॉन्वेंट स्कूल में एडमिशन हासिल करके 12वीं पूरी की। ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि प्रियदर्शनी के पिता जी रविंद्र किशोर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के एडवोकेट हैं. वही माताजी भी एक शिक्षिका है। यह परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की गई थी, जिसमें प्रियदर्शनी ने टॉप किया है। पूरे देश में वह प्रथम नंबर पर आई है। बता दें की प्रियदर्शनी की बड़ी बहन मुंबई से लॉ की पढ़ाई पूरी कर रही हैं।

ऐसे में अनुष्का प्रियदर्शनी का कहना है कि मेरी कामयाबी के पीछे मेरी बड़ी बहन का हाथ है। प्रियदर्शनी के माता-पिता इस वक्त बेटी पर गर्व महसूस कर रहे हैं। माता पिता की दोनों बेटियां बहुत ही अच्छा काम कर रही है। दोनों ही भारत की सर्वश्रेष्ठ पढ़ाई में लीन हैं। इन परीक्षाओं को पास करके बेटियों ने सिद्ध कर दिया है कि वह सिर्फ जिले का ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रोशन कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.