Bihar की बेटी का जलवा बरकरार – सीनियर वूमेंस एशियन चैंपियनशिप में दिलाया मेडल..

डेस्क : बिहार के नवादा की बेटी आरती ने जिले समेत पूरे राज्य का नाम रोशन कर दिया है। आरती ने महिला सीनियर रग्बी टीम में बेहतर प्रदर्शन कर भारत के नाम सिल्वर मेडल किया। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में आयोजित वूमेन सीनियर रग्बी एशियन चैंपियनशिप में नवादा की आरती ने अपने उम्दा खेल से देश को उपविजेता बनाया। मेडल जीतकर घर लौटने पर जिला वासियों ने आरती का जमकर स्वागत किया।

आरती जैसे ही नवादा की धरती पर पहुंची। नवादा रग्बी एसोसिएशन सहित नवादा वासियों के द्वारा आरती का रेलवे स्टेशन पर ही जोरदार स्वागत किया गया। स्वागत में भारी भीड़ जुटी। लोग आरती के नाम के नारे भी लगाते नजर आए। स्टेशन पर लोगों ने आरती को फूल माला से स्वागत कर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

इतना ही नहीं रग्बी एसोसिएशन और रग्बी खिलाड़ियों ने आरती को नगर भ्रमण कराते हुए स्थानीय हरिश्चंद्र स्टेडियम ले गए, जहां आरती को सम्मानित किया गया। बता दे की आरती ने पूर्व में भी जूनियर एशियन चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन कर मेडल भारत के नाम की। वहीं इस बार आरती फाइनल में सिंगापुर की टीम से हार गई और सिल्वर मैडम उन्हें मिला।

इस चैंपियनशिप में बिहार की दो खिलाड़ी नवादा की आरती और नालंदा की श्वेता शाही ने भारतीय टीम की ओर से खेला। इन दोनों का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा। इसका परिणाम सिल्वर मेडल है। आरती कहती है, लोगों का प्यार और सम्मान पाकर काफी अच्छा लग रहा है। वे अपने खेल में आगे भी बेहतर प्रदर्शन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *