Bihar की बेटी का जलवा बरकरार – वर्ल्ड पुलिस शूटिंग चैंपियनशिप में जीता सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल..

डेस्क : जमुई के बरहट की रहने वाली हैं सीमा ने नीदरलैंड में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में डबल मेडल जीतकर जिले और राज्य के साथ ही अपने देश का नाम भी रौशन कर दिया है। अब वो गोल्ड के लिए प्रयास करेगी। बरहट के डाढा गांव की रहने वाली सीमा 2014 में आईटीबीपी में नियुक्त हुई थी। सीमा सीताराम यादव और सुमन देवी की पुत्री है। बता दें कि सीमा के पिता का देहांत 2018 में हो गया। वह खैरा इलाके के लालपुर गांव के हरिओम कुमार की पत्नी है।

जानकारी के लिए बता दें कि सीमा ने गोल्ड जीतने की इच्छा के साथ नीदरलैंड में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम में हिस्सा लिया और 50 मीटर रायफल शूटिंग प्रोन इवेंट में सिल्वर पदक हासिल किया। इतना ही नहीं इसके साथ ही टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए कांस्य पदक पर भी कब्जा जमा लिया। सीमा अभी तक आल इंडिया पुलिस मीट में गोल्ड मेडल, पुलिस नेशनल में सिल्वर मेडल सहित अब तक कुल 26 मेडल पर अपने नाम कर चुकी हैं।

गौरतलब है कि अब ओलंपिक जीतना उनका अहम लक्ष्य है। सीमा 2017 से शूटिंग प्रतियोगिता में भाग ले रही है। सीमा की मां सुमन देवी कहती हैं कि पिता उसे शिक्षक बनाना चाहते थे। पर सीमा को बचपन से ही फौजी बनने का जुनून था। वह बचपन से ही बहुत मेहनती रही है। आज मेरी बेटी दो मेडल जीत चुकी है। हालांकि बता दें सीमा कुमारी आइटीबीपी में अधिकारी के रूप में हरियाणा के पंचकूला में पोस्टेड हैं। उनकी इस सफलता पर लोग उन्हें बधाइयां और शुभकामनाएं दे रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *