KBC की हॉट सीट पर पहुंची Bihar की रजनी, अमिताभ ने पूछा 75 लाख वाला ये सवाल..

डेस्क : इंडियन टेलीविजन के सबसे बड़े व दिलचस्प गेम शो KBC (कौन बनेगा करोड़पति) में आरा की बहू रजनी मिश्रा भी हॉट सीट तक पहुंच गयी है। करोड़पति बनने का सपना लिए हॉट सीट तक पहुंची रजनी से गेम शो के होस्ट महानायक अमिताभ बच्चन 75 लाख रुपये का सवाल पूछते नजर आ रहे हैं। इस गेम शो का यह प्रोमो सोनी चैनल पर बार-बार ही दिखाया जा रहा है।

रजनी के हॉट सीट पर पहुंचते ही आरा शहर समेत भोजपुर जिले के लोगों की भी उत्सुकता बढ़ गयी है। लोगों में इस बात को लेकर बहुत कौतूहल है कि रजनी 75 लाख के सवाल पर अटक कर गेम क्विट कर जाती हैं या फिर इस सवाल का भी सही जवाब देकर वो एक करोड़ रुपये के सवाल का सामना करती हैं। इतना तो तय है कि 50 लाख रुपये के सवाल का सही जवाब उन्होंने दे दिया है। इसका एपिसोड का प्रसारण आगामी गुरुवार, 8 सितंबर, को होगा और तभी दर्शकों के बीच यह स्पष्ट हो पायेगा । वे पिछले 1 साल से वह KBC के लिए कोशिश कर रही थी, लेकिन सफलता हाथ नही लग पा रही थी । इस बीच उन्होंने पढ़ाई को जारी रखा और फिर इस वर्ष के प्रयास ने उन्हें हॉट सीट पर पहुंचा दिया।

1 साल से प्रयास कर रही थीं रजनी मिश्रा : रजनी मिश्रा पिछले 1 साल से वह KBC के लिए कोशिश कर रही थी, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही थी। इस बीच उन्होंने अपनी पढ़ाई भी जारी रखी और फिर इस साल के प्रयास ने उन्हें हॉट सीट तक भी पहुंचा दिया। उन्हें ऑडिशन देने के लिए कोलकाता बुलाया गया। ऑडिशन के बाद सबसे कम समय में ही जवाब देकर रजनी मिश्रा ने अपने ज्ञान का प्रमाण भी दे दिया और KBC की हॉट सीट तक पहुंच गयीं।

आरा के वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी से ली बीएड व मास्टर डिग्री रजनी मिश्रा की प्रारंभिक शिक्षा तो मध्य प्रदेश से ही हुई है पर शादी के बाद उच्च शिक्षा आरा शहर से ही उन्होंने अर्जित की है। आरा के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान में B.ED और मास्टर की डिग्री हासिल की है। इनके पति गोपाल तिवारी अभी राइट्स में सीनियर अभियंता हैं और वर्तमान में दुर्गापुर में रहते हैं। वे मूलत आरा शहर के पकड़ी के रहने वाले हैं। रजनी मिश्रा भी मूल रूप से आरा की ही रहने वाली हैं। इस कपल को एक बेटा और एक बेटी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *