बिहार की सड़कें होंगी चौड़ी – अब लोगों को भारी जाम से मिलेगी निजात, जानें – पूरा प्लान..

डेस्क : बिहार के लोगों को अब सड़क जाम से छुटकारा दिलाने के लिए बिहार सरकार एक नई योजना बना रही है. इस योजना के तहत शहर के सड़कों को भी चौड़ा किया जाएगा. इसके साथ ही ऐसी भी उम्मीद की जा रही संकरे रास्तों पर फ्लाईओवर बनाने की योजना पर भी जल्द ही अमल होगा. इस योजना के तहत सभी प्रमुख जिला सड़कों को चरणवार तरीके से चौड़ा भी किया जाएगा.

जाम से मिलेगा अब छुटकारा : सरकार के इस नये प्लान के तहत शहर की सड़कों को बेहतर बनाया जाएगा. खासकर वैसे सड़क जहां जाम की समस्या बहुत अधिक है. उन सड़कों को प्राथमिक तौर पर अब चौड़ा किया जाएगा. पथ निर्माण विभाग के अधीन 15 हजार 273 किलोमीटर प्रमुख जिला सड़कें है. इन सभी सड़कों का चौड़ीकरण चरणवार तरीके से ही होगा.

फ्लाईओवर का निर्माण होगा : एक लेन की सड़क को इंटरमीडिएट लेन में बदला जाएगा तो वहीं इंटरमीडिएट लेन को 2 लेन की सड़क में तबदील किया जाएगा. वहीं वैसे सड़क जो 2 लेन के हैं पर फिर भी वहां जाम की समस्या है. ऐसे सड़कों को भी चौड़े किये जाने का प्रस्ताव हैं. इसके अलावा ऐसे सड़क जो संकरे हैं लेकिन जमीन अधिग्रहण की वजह से सड़क चौड़ीकरण नहीं हो सकती है. इन सड़कों पर फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर भी विचार किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.