BJP का बड़ा बयान – दुनिया में सबसे अधिक बच्चे पैदा कर रहा अररिया और किशनगंज

डेस्क : गृहमंत्री अमित शाह 23 सितंबर को 2 दिवसीय यात्रा पर बिहार (सीमांचाल) आ रहे हैं। इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल अररिया क्षेत्र पहुंचे तो जनसंख्या नियंत्रण को लेकर एक बड़ा बयान दिया। बीजेपी नेता संजय जायसवाल ने कहा है कि दुनिया में सबसे अधिक बच्चों के जन्मदर अररिया और किशनगंज में है। इसके मुकाबले सिर्फ इथोपिया ही एक ऐसी जगह है जहां अधिक बच्चे पैदा हो रहे हैं।

उन्होंने यह कहा कि जनसंख्या नियंत्रण नहीं होने की वजह से जनसंख्या विस्फोट होगा, तो जाहिर है कि इस इलाके का विकास कमजोर होगा। उन्होंने यह भी कहा कि यह सिर्फ कानून की बात नहीं है लोगों को खुद समझदारी भी विकसित करना होगा। वहीं बीजेपी नेता संजय जयसवाल ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 8 बार के सीएम रह चुके नीतीश कुमार जी को लग रहा है अब उनको प्रधानमंत्री बनना चाहिए। ऐसे तो विरोधियों के बीच 2 दर्जन से अधिक प्रधानमंत्री के उम्मीदवार हैं। मुख्यमंत्री जी दिल्ली गये हैं। लेकिन वहां उनसे कोई मिलने को तैयार ही नहीं है। बाया-मीडिया के माध्यम से वो नेताओं से मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR को बुलाकर देख चुके हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक प्रधानमंत्री के उम्मीदवार दूसरे प्रधानमंत्री के उम्मीदवार का कुर्ता भी खींचते हैं।

एक प्रश्न के उत्तर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा कि भारत नेपाल सीमा के नो मैंस लैंड पर कुछ बाहरी लोग आकर बस गए हैं। यह बात सरकार के संज्ञान में भी है। जब NDA की सरकार थी तक वे इस मुद्दे को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास उठा चुके हैं लेकिन सरकार के टॉप पर बैठे कुछ अधिकारियों के दबाव में नीतीश कुमार जी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *