बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर कसा तंज, कहा दीदी बैचेन ना हों

Giriraj Singh Mamta

न्यूज डेस्क : बीजेपी के फायरब्रांड नेता बंगाल में ममता बनर्जी पर लगातार बरस रहे हैं। इस कड़ी में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह विगत कुछ दिन से पश्चिम बंगाल पहुंचे हुए हैं। ट्वीट करते हुए लिखा कि दीदी बेचैन ना हों, बंगाल का मुख्यमंत्री बंगाल का ही देशभक्त सपूत होगा,जो जय बांग्ला,जय भारत दोनों बोलेगा। बताते चलें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे ही घोषणा हुई सियासी वार पलटवार का दौर भी तेज हो गया ।

आपको बता दें कि विगत महीने में पश्चिम बंगाल देश का सबसे बड़ा राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है। जहां इस बार भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में अपनी सरकार बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही है वहीं तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य सरकार में बने रहने के लिए जद्दोजहद जारी है । हालांकि पश्चिम बंगाल की राजनीतिक पृष्ठभूमि को देखा जाए तो विगत सालों में चुनाव दर चुनाव बीजेपी के वोट प्रतिशत में वृद्धि हुई है वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी का वोट बैंक भी मजबूत होता हुआ दिख रहा है।

इस बार का विधानसभा चुनाव पिछले चुनाव की अपेक्षा ज्यादा आमने सामने का होगा क्योंकि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और वामपंथ की जड़ अब कमजोर हो गई है तो जाहिर सी बात है कि इस बार सीधा सीधी चुनावी भिड़ंत के आसार तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी में बनता हुआ दिख रहा है। बीजेपी के फायरब्रांड नेताओं ने पश्चिम बंगाल में अपना डेरा जमा दिया है जिसके बाद से अब पश्चिम बंगाल की राजनीतिक गतिविधि पर पूरे भारत के राजनीतिक पंडितों की नजर बनी हुई है बहरहाल पश्चिम बंगाल में ओवैसी फैक्टर की भी चर्चा हो रही है इस बार असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी भी चुनाव में एंट्री मारेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *