बॉलीवुड जगत के वह कलाकार जिन्होंने अपनी अदाकारी से जनता को खूब गुदगुदाया

Best comedian of India

डेस्क : कोई भी बॉलीवुड फिल्म सारे इमोशंस को मिलाकर बनती है। इसमें उन सभी प्रकार की बातों को शामिल किया जाता है जो आम आदमी की कल्पनाओं में आती है। जब काल्पनिक घटनाक्रम को सच कर के परदे पर दिखाया जाता है तो लोगों को खूब भाता है। यह चीज़ लोगों के बीच हिट हो जाती है। फिल्म का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है ” कॉमेडी ” भारत की फिल्मों में कई ऐसे दिग्गज कलाकार हुए हैं जिन्होंने अपनी कॉमेडी के सहारे ही लोकप्रियता बटोरी है।

जॉनी लीवर : जॉनी लीवर कॉमेडी की दुनिया में सबसे पहले नाम जॉनी लीवर का आता है। जॉनी लीवर ने 300 फिल्मों में काम किया है, इसके बाद उन्होंने 2003 में 10 साल का ब्रेक भी लिया था। जिसके बाद वह दावा करते है की अब उनका भगवान के प्रति झुकाव बढ़ गया है, अब वह अन्य लोगों की मदद करते नजर आ रहे हैं। वह जहाँ भी जाते हैं उनके पास लोग भीड़ लगा देते हैं।

बदरुद्दीन जमालुद्दीन क़ाज़ी : बदरुद्दीन जमालुद्दीन क़ाज़ी अभिनेता जॉनी वॉकर के नाम से फेमस हैं। हिंदी सिनेमा में इन्होने एक अनूठी छाप छोड़ी है। वह जब भी स्क्रीन पर आते थे, तो लोग हसते हुए लोट पोट हो जाते थे। उनका जन्म 1926 में हुआ था और 2003 में वह दुनिया को अलविदा कहकर चले गए थे। उनकी प्रमुख फिल्में सपनों का मन्दिर सागर संगम, मेरा कर्म मेरा धर्म, रेलवे प्लेटफ़ॉर्म, अलबेली, मुसाफ़िरख़ान, मैरीन ड्राइव, बाराती, टैक्सी ड्राइवर, जाल, आँधियां, बाज़ी और मिस्टर एंड मिसेज़ 55 हैं। बदरुद्दीन जमालुद्दीन क़ाज़ी का काम कुछ ऐसा था की उनका चेहरा देख रोता आदमी भी हँस पड़ता था।

बोमन ईरानी : बोमन ईरानी का जन्म 2 दिसंबर 1959 को हुआ था। वह वॉइस आर्टिस्ट रह चुके हैं। उन्होंने हिंदी फिल्मों में गजब का काम किया है, ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने कॉमेडी रोल निभाया है। ऐसे में उनकी फिल्म डरना मना है, मुन्ना भाई एमबीबीएस, किस्मत कनेक्शन, दोस्ताना, परमाणु, हाउसफुल 3, बॉक्स ऑफिस पर हिट रही है। कोरोना काल के समय में वह अरशद वारसी के साथ एक कॉमेडी शो में नजर आ रहे हैं जिसका नाम है हंसे तो फंसे है। इस शो में हंसना मना है, लेकिन हंसी को रोक पाना काफी मुश्किल काम होता है, जिसके चलते कई लोग उस शो में हंस पड़ते हैं।

सुनील ग्रोवर : सुनील ग्रोवर का जन्म 3 अगस्त 1977 को हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत छोटे-मोटे किरदार निभाने से की थी। लेकिन, असलियत में पहचान उनको कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा के शो में मिली थी। जहां पर उन्होंने डॉक्टर मशहूर गुलाटी रिंकू देवी और गुत्थी का रोल निभाया था। जब भी वह कपिल शर्मा के स्टेज पर आते थे, तो लोग कपिल शर्मा से ज्यादा वरीयता उन्हें देने लगते थे। वह आज भी सबके चहते एक्टर हैं।

कपिल शर्मा : कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 को हुआ था। उनको लोग काफी पसंद करते हैं, बता दें कि वह पहले कॉमेडी करते थे और कई बार थिएटर आर्ट परफॉर्मेंस भी दे चुके हैं। इस वक्त सबसे ज्यादा कपिल शर्मा की फॉलोइंग है, बल्कि कई बॉलीवुड स्टार्स को भी उन्होंने पीछे छोड़ दिया है। वह लोगों को खूब हंसाते हैं और अपनी ऑडियंस का ख्याल रखते हैं। कपिल परिस्थितियों के मुताबिक कॉमेडी करने का हुनर रखते हैं।

कादर खान : कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर 1937 को हुआ था और उनका देहांत 31 दिसंबर 2018 को हुआ था। बता दें कि उनका जन्म काबुल में हुआ था उनकी पहचान भारतीय और अफगानिस्तानी है। साथ ही उनको कनाडा की सिटीजनशिप मिली हुई थी। कादर खान गजब की कॉमेडी करते थे, 1971 से लेकर 2008 तक वह फिल्मों में बने रहे। बता दें कि उनके दो भाइ और हैं जो अफगानिस्तान में ही है। अपनी जिंदगी के आखिरी दौर में वह कनाडा में थे।

महमूद अली खान : महमूद अली खान का जन्म 14 सितंबर 1932 को हुआ था। उनका देहांत 23 जुलाई 2004 को हुआ था। वह जिंदगी में काफी अलग-अलग काम कर चुके हैं। उन्होंने डायरेक्टरों की गाड़ी का ड्राइवर बनके भी काम किया है। जब उनको मन्ना डे की फिल्मों में काम करने का मौका मिला तो उनकी जिंदगी बदल गई पड़ोसन, भूत बंगला, प्यार किए जा और मैं सुंदर हूं जैसी फिल्मों में उन्होंने बेहतरीन अदाकारी पेश की है।

असरानी : असरानी का जन्म 1 जनवरी 1940 को हुआ था, उन्होंने अब तक 300 से ऊपर फिल्में की हैं। उन्होनें मालामाल वीकली, आज की ताज़ा खबर, धमाल, शोले, बावर्ची जैसी फिल्में दी जिनको लोगों ने खूब पसंद किया। शोले नाम की पिक्चर में उन्होंने काफी यादगार करैक्टर प्ले किया था। इसमें वह बोलते नजर आए थे कि हम अंग्रेजों के जमाने के जेलर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट