बॉलीवुड के सबसे बड़े विलन का हुआ निधन, 70 वर्ष की आयु में ली आखिरी सांस

10
salim ghosh

डेस्क : बॉलीवुड, दक्षिण और अंग्रेजी फिल्मों में अभिनय करने वाले टीवी और फिल्म अभिनेता सलीम घोष का गुरुवार को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनकी पत्नी अनीता और बेटे अरयामा के मुताबिक 70 वर्षीय सलीम घोष को बुधवार देर रात वर्सोवा के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ.

salim ghosh four

चेन्नई में जन्मे और पढ़े-लिखे सलीम घोष ने बाद में FTII, पुणे में पढ़ाई की और फिर सिनेमाघरों में गए। वह एक मार्शल आर्ट विशेषज्ञ भी थे। भारत एक खोज, वागले की दुनिया, ये जो है जिंदगी और सुबाह में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले सलीम घोष ने बॉलीवुड और दक्षिण में समान लोकप्रियता हासिल की। उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत 1978 में फिल्म पैराडाइज हेल से की थी। बाद में उन्हें कुछ बड़े सितारों और बैनर के साथ कई फिल्मों में देखा गया। सीरियल इंडिया, डीडी का सीक्वल, एक प्रमुख था। हाल के एपिसोड्स में शो थोड़ा अनफोकस्ड नजर आया है।

salim ghaush

अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाने वाले, उन्होंने चक्र, सारांश और मोहन जोशी हाज़िर हो जैसी कई फ़िल्मों में उल्लेखनीय भूमिकाएँ निभाईं। उन्हें डोनो, त्रिकाल जैसी फिल्मों में भी देखा गया था। उन्होंने शाहरुख खान के साथ कोल में भी काम किया था। उन्होंने मुजरिम, शपथ, कमल हासन की वेट्री वीजा जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया। उन्हें आखिरी बार एक तमिल फिल्म में देखा गया था।कहा जाता है कि वह जितनी आसानी से हिंदी संवाद बोलते थे उतनी ही आसानी से तमिल, तेलुगु, मलयालम और अंग्रेजी भी बोल लेते थे। उनकी अन्य फिल्मों में द्रोही, चिन्ना गोंदर, मणिरत्नम, सरदारी बेगम शामिल हैं। उन्होंने सोल्जर, इंडियन और मिस्ड कॉल में भी प्रदर्शन किया।

salim ghosh two