Electric Scooter हो तो ऐसी! कन्याकुमारी से लेह तक चलके पूरा किया 2203Km का सफर- कीमत महज ₹45099..

डेस्क : इलेक्ट्रिक स्कूटर इन दिनों भारतीय बाजार में दमदार पकड़ बना लिया है। लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना पसंद करते हैं। वहीं इलेक्ट्रिक स्कूटर ने एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। दरअसल एक व्यक्ति इलेक्ट्रिक स्कूटर से कन्याकुमारी से लेकर खारदुंग ला तक का सफर सफर तय किया है। इसकी दूरी 4340 किलोमीटर से अधिक है। ऐसे में इलेक्ट्रिक स्कूटर की क्षमता को यह दर्शाता है। यह खबर प्रकाश में आते ही पूरे देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की चर्चा जोरों पर है।

बता दें कि एक यूट्यूबर गिरीश सेठ ने बाउंस इनफिनिटी E1 (Bounce Infinity E1) पर सवार होकर 4340 किलोमीटर की दूरी तय कर दिया। यह सफर कन्याकुमारी से लेकर खारदुंगला तक रहा। उन्होंने सफर को 19 दिन में तय किया। इस दौरान यूट्यूबर गिरीश के साथ सपोर्टिंग टीम भी मौजूद थे, जिनके पास 6 बैटरी थी। आवश्यकता के अनुसार इन बैटरीयों को स्कूटर में लगाया जाता था। गिरीश ने इस सफर के संबंध में कहा कि स्कूटर को पावर मोड पर उन्होंने चलाया। पावर मोड पर 65 किलोमीटर की स्पीड मिल जाती है, यह स्कूटर 55 किलोमीटर की रेंज प्रदान की।

बताया जा रहा है कि बाउंस इनफिनिटी E1 K2K की पहला स्कूटर है जो स्वैपएबल बैटरी के साथ आता है। यूट्यूबर ने बताया कि प्रतिदिन 200 किलोमीटर की दूरी तय की। इस पूरे सफर में 83 बैटरी स्वैप की गई। बता दें कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडिया बेस्ड है। इसकी प्रोडक्शन भिवाड़ी राजस्थान में किया जा रहा है। इस प्लांट में हर साल 1 लाख 80 हजार स्कूटर प्रोडक्शन किए जाते हैं।

इस स्कूटर की कीमत की बात करें तो 45099 रूपये हैं। वहीं यदि आप बैटरी पैक और चार्जर के साथ लेते हैं तो इसके लिए आपको 68999 रुपए देने होंगे। ये स्कूटर पावर मोड पर 55km की रेंज देती है। वहीं कंपनी का दावा है 65kmph है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *