BPSC 67वीं परीक्षा की तारीख का जल्द होगा घोषणा, यहां- जानिए नई अपडेट्स

न्यूज़ डेस्क: बिहार एक ऐसा राज्य है जहां के अधिकांश बच्चें यूपीएससी, BPSC निकाल कर बड़े अधिकारी बनना चाहते हैं। वे स्कूल के समय में से ही तैयारी में लग जाते हैं। ऐसे में बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता प्रारंभिक परीक्षा के नई तारीख का एलान अतिशीघ्र किया जाएगा। मालूम हो इस यह परीक्षा 23 जनवरी 2022 को ही होना था। परंतु इसे रोक दिया गया था। तैयारी में जुटे 6 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा के नए तारीख की राह बड़े व्याकुलता से देख रहे हैं।

आपके जानकारी के लिए बता दें कि इस परीक्षा में 6 लाख उमीदवारों में से 1.82 केवल महिला है। आयोग के (BPSC 67th Exam) जे जरिये बहाली होने वाले पदों की संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है। अब यह कुल खाली पदों की बात करें तो 798 पोस्ट खाली है। वहीं सभी उमीदवारों को हमेशा से सलाह दी जाती रही है कि आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर परीक्षा से संबंधित अपडेट से अवगत होते रहें।

BPSC को कठिन परीक्षाओं में से एक कहा जाता है। इसके उमीदवार जम के मेहनत करते हैं। जिसमें प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के पास करने के बाद उमीदवार चयन किये जाते हैं। प्रारंभिक परीक्षा की समय सीमा 2 घंटे की रहती है। जिसमें कुल 150 अंकों के प्रश्न पूछे जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.