BSSC 2020 की इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा का Results तैयार, 11 हजार से ज्यादा लोगों को नौकरी मिलना तय

Results of BSSC 2020 inter level main exam ready, more than 11 thousand people set to get jobs

डेस्क : बिहार में बीते 2 महीने पहले बीएसएससी यानी की बिहार कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा ली गई थी, इस परीक्षा में अनेको अभियार्थी बैठे थे। इस परीक्षा को लेकर आयोग की तरफ से आदेश दिया गया है की जितना जल्द हो सके वह अपने परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं। बता दें की रोजगार को लेकर भारत के युवा आंदोलन कर रहे हैं। इस आंदोलन में उन्होंने ट्विटर पर मोदी जॉब दो(modi_job_do) और मोदी रोजगार दो(modi_rojgar_do) ट्रेंड करवाया।

बिहार के 5 जिलों में 102 परीक्षा केंद्र तैयार किए गए थे। इन 102 केन्द्रो में 11200 पद के चयन के लिए 50,000 अभियार्थी आए थे। बता दें की इस वक्त भारत में सरकारी नौकरी की हालत काफी खराब है। कोई जनसंख्या के बढ़ जाने का कारण देता है तो कोई सरकारी व्यवस्था को ढीला कहता है। लेकिन कुछ भी हो इन सबके बावजूद पिसना देश के युवा को ही पड़ रहा है। आयोग सचिव ओम प्रकाश पाल का कहना है की जल्द ही परिणाम घोषित होने वाले हैं और ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्यूंकि सरकार जल्द से जल्द नए लोगों को चयनित होते देखना चाहती है। परीक्षा के परिणाम को गुरुवार दोपहर या फिर शुक्रवार की सुबह को निकाला जाएगा। जो अभियार्थी परीक्षा में उत्तीर्ण हो जाएंगे उन सभी को उनकी दक्षता के हिसाब से आगे के टेस्ट भी देने होंगे।

बात करें 2014 की तो बिहार सरकार ने कार्यालय सहायक के लिए पद जारी किये थे और इन पद में नियुक्ति के लिए 2016 में परीक्षा भी आयोजित की थी लेकिन यह परीक्षा लीक होने की वजह से रद्द कर दी गई। इसमें जिन लोगो की गिरफ्तारी हुई थी उनको तत्काल जेल भेज दिया गया था। यह परीक्षा राज्य कमीशन द्वारा करवाई जाती है। दो पालियों में यह परीक्षा ली जाती है। इस परीक्षा को आखिरी स्तर तक पास कर लेने वाले व्यक्ति सरकारी कर्मचारी या सहयोगी बन जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट