भागलपुर एयरपोर्ट पर लैंड होने से पहले भैंसों ने जाम किया रनवे- 20 मिनट तक हवा में काटे 10 चक्कर फिर बनी बात

21
bhagalpur airport

डेस्क : भारत के कई राज्यों में मवेशियों का झुंड जब आता है तो लोगों को एक तरफ रुकना पड़ता है। कुछ ऐसा ही नजारा हमें भागलपुर के एयरपोर्ट पर देखने को मिला जहां पर मवेशियों का झुंड आया तो एक विमान को आसमान में ही 20 मिनट तक चक्कर काटने पड़े। बता दें कि इस दौरान विमान ने पूरे 10 चक्कर काटे। इसके बाद जब सिग्नल मिला तब विमान ने एयरपोर्ट पर लैंड किया।

एयरपोर्ट के रनवे से मवेशियों को हटाने के लिए पुलिसकर्मी और दंडाधिकारी लंबे समय तक बसों के पीछे भागते रहे। इतना ही नहीं बल्कि एयरपोर्ट मैदान पर कुछ लोग गाड़ी चलाना सीख रहे थे और कुछ लोग अपना खेल खेल रहे थे। आकाश में एरोप्लेन को चक्कर काटते देख लोगों ने भी बातचीत शुरू कर दी कि आखिर ऐसा हुआ की एरोप्लेन इतने देर से हवा में है।

पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी जिनका नाम मनोज कुमार है उन्होंने बताया कि परिसर में पहले से ही मवेशियों का आना जाना लगा रहता था। ऐसे में मवेशियों की जान को खतरा था जिसको लेकर यह मांग की गई की हवाई जहाज़ को कुछ समय के लिए हवा में ही रोक दिया जाए। इतना ही नहीं बल्कि मवेशियों को हटाते वक्त वह अनियंत्रित हो गए थे। ऐसे में कोई इस दिशा में भाग रहा था तो कोई उस दिशा में, जिसके चलते ज्यादा समय लग रहा था। पुलिसकर्मियों को भी लाठी का जोर दिखाना पड़ा।

ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि किसी भी राज्य में एयरपोर्ट की शुरुआत होती है तो वहां पर करोड़ों रुपया खर्च किया जाता है ऐसे में भागलपुर एयरपोर्ट पर भी करोड़ों रुपया खर्च किया जा रहा है लेकिन इसके बावजूद यहां पर ऐसा नजारा देखने को मिला जिसमें अनेकों लोगों को जान का खतरा था।