बिहार के युवा तैयार रहें! साल के अंत तक 4 लाख पदों पर होगी बहाली, जानिए विस्तार से..

डेस्क : महागठबंधन की सरकार बनने के बाद तेजस्वी यादव अब बिहार के नए उपमुख्यमंत्री हैं. नई सरकार के गठन के बाद तेजस्वी यादव को नौकरी के वायदे को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ज्यादा उन्हें तीखे सवालों का सामना करना पड़ रहा है. इन सब के बीच ध्वजारोहण के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए 10 लाख से ज्यादा रोजगार देने के बात कही. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस घोषणा के बाद बिहार सामान्य प्रशासन विभाग रोजगार को लेकर अब एक्शन में आ गई है. सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्य के सभी विभागों से रिक्त पदों की सूची मांगी है. जानकारी के अनुसार इस साल के अंत तक चार लाख लोगों को सरकारी नौकरी दिए जाने की योजना बनाई गयी है।

सामान्य प्रशासन विभाग ने रिक्त पदों की सूची मांगी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नौकरी दिए जाने के घोषणा से महज कुछ ही घंटों बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्य के सभी विभागों से रिक्त पदों की सूची मांगी है. जानकारी के अनुसार इस साल के अंत तक सरकार चार लाख लोगों को नई नौकरियां देने का प्लान बना रही है. सबसे ज्यादा बहाली शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग में होनी है.

इन विभागों में होगी अब बहाली : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार साल के अंत तक जो 4 लाख बहाली निकाली जाएगी. उनमें सबसे अधिक शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग के हिस्से में आएंगी. इसके अलावा बिहार के अलग-अलग सरकारी विभागों में पदों को भरने के लिए आवेदन भी निकाले जाएंगे, जिसके अंतर्गत बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC), बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) और बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC) आदि शामिल हैं. इन तीनों संस्थाओं के द्वारा भी बिहार में हजारों से अधिक रिक्त पदों को भरने की कोशिश होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *