Bihar में 6 नेताओं पर CBI-ED की बड़ी कार्रवाई, जानें – महत्वपूर्ण अपडेट्स…

डेस्क : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने केंद्रीय रेल मंत्री के रूप में लालू प्रसाद के कार्यकाल के दौरान हुये जमीन के बदले नौकरी संबंधी कथित घोटाले की जांच को लेकर बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के कई नेताओं के परिसरों पर कल बुधवार को छापा मारा. सीबीआई की टीम ने देशभर में 42 जिसमें बिहार में RJD के 6 नेताओं के ठिकानों पर रेड मारी. इनमें राजद के 2 राज्यसभा सांसदों के अलावा पूर्व विधायक, पूर्व MLC, पार्टी के फाइनेंसर अबु दोजाना और लालू के ओएसडी रहे भोला यादव भी शामिल हैं. CBI की इस रेड में CBI की टीम के हाथ 200 सेल डीड के पेपर भी लगे हैं.

सीबीआई की एक टीम गुरुग्राम के अर्बन क्यूब 71 मॉल भी पहुंची. CBI सूत्रों का कहना है कि मॉल लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का है. इसे अबु दोजाना की कंपनी बना रही है. इधर तेजस्वी यादव ने मॉल को खुद का होने से इनकार किया है.

तेजस्वी यादव ने बुधवार को इस बात से इनकार किया कि गुड़गांव के एक मॉल में उनके परिवार की कोई भी हिस्सेदारी है. वरिष्ठ RJD नेता ने बुधवार को विधानसभा के बाहर मीडिया से बातचीत के दौरान ही उक्त मॉल से संबंधित इकठ्ठा की गयी जानकारी को साझा करते हुए यह दावा किया कि रियल एस्टेट कंपनी जिस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स विकसित कर रही थी उसे भाजपा शासित हरियाणा के मुख्यमंत्री खुद मनोहर लाल खट्टर का संरक्षण प्राप्त था.

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, मैंने सदन के भीतर ही अपने संबोधन के दौरान यह कहा था कि परियोजना का उद्घाटन भाजपा के एक सांसद ने किया था. लेकिन अब यह पता चला है कि यह कोई और नहीं बल्कि खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री ही थे. सत्तारूढ़ महागठबंधन के विश्वास मत जीतने से उत्साहित उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को बीजेपी पर निशाना साधते हुए यह आरोप लगाया, कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी राजनीतिक विरोधियों से बदला लेने के लिए अपने तीन जमाई (ED, CBI और IT) का इस्तेमाल कर रही है.

तेजस्वी यादव ने कहा, (कई राजद नेताओं के परिसरों पर) छापे भी मारे जा रहे हैं और मेरा नाम भी इस मामले में घसीटा जा रहा है. उनकी मंशा स्पष्ट थी कि विश्वास मत हासिल करने के दिन हमारे मनोबल को गिराना. लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने सीबीआई की कार्रवाई पर बीजेपी का नाम लिए बगैर कहा- ये बलात्कारी पार्टी है. फ्लोर टेस्ट के पहले ही नीचता पर उतर गई है। और अपने पोसुआ (पालूत जानवर) को हमें डराने के लिए भेजा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *